Site icon First Bharatiya

जमानत पर बाहर आने के बाद लालू प्रसाद सबसे पहले कराएंगे तेजस्वी की शादी, चार-पांच जगह चल रही बात

AddText 05 01 09.55.06

लालू प्रसाद को तेजस्वी यादव की बहुत चिंता है। उन्होंने जिस तरह तेजस्वी का कॅरियर बनाया, उसी जिम्मेदार अभिभावक की तरह बाहर आते ही तेजस्वी की शादी फाइनल करने में लग जाएंगे। हालांकि कोविड की वजह से अभी इसमें थोड़ी देर होने की आशंका है। तेजस्वी यादव की शादी के सवाल पर कुछ माह पहले राबड़ी देवी ने कहा था कि नीतीश कुमार के पुत्र निशांत और रामविलास पासवान के बेटे चिराग पासवान की शादी पहले होनी चाहिए।

Also read: भागलपुर से राजधानी पटना और दिल्ली के लिए सफ़र करना हुआ आसान जान लीजिये समय-सारणी और टाइम टेबल…

इन दोनों के कारण ही तेजस्वी की शादी रुकी हुई है, लेकिन यह बयान राबड़ी देवी ने मजाकिया लहजे में दे दिया था। लालू परिवार तेजस्वी की शादी के लिए निशांत और चिराग की शादी होने का इंतजार करने के मूड में हरगिज नहीं है।

Also read: खरीदना चाहते है सोना चांदी आपके लिए अच्छा है मौका कीमत में हुआ भारी गिरावट, अब बस १० ग्राम की इतनी है कीमत…

सच यह है कि तेजस्वी यादव की शादी की चिंता लालू प्रसाद और राबड़ी देवी को काफी है और लालू प्रसाद चाहते हैं कि जितनी जल्द हो तेजस्वी यादव की शादी फाइनल कर दी जाए। लालू प्रसाद एक साथ 16 तरह की बीमारियां झेल रहे हैं। वे डाइबिटीज, ब्लड प्रेशर, हर्ट की बीमारी, किडनी की बीमारी, किडनी में स्टोन, तनाव, थैलीसीमिया, प्रोस्ट्रेट, यूरिक एसिड और ब्रेन से जुड़ी बीमारियों से ग्रस्त हैं। उनकी किडनी 25 फीसदी ही काम कर रही है।

Also read: बड़ी खबर : शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन अब चलेगी दुसरे मार्ग से बदल गया रूट, एक ट्रेन भी रद्द जानिये वजह…

उन्हें एक साथ नेफ्रोलॉजिस्ट, कार्डियोलॉजिस्ट और एंडोक्राइनोलॉजिस्ट की जरूरत पड़ती है। AIIMS में डॉक्टरों की टीम उनके इलाज में लगी रही। मीसा भारती के आवास पर आने के बाद भी डॉक्टरों की टीम उनकी निगरानी में रहेगी।

Also read: Mumbai-Howrah Duronto Express : दो दिनों तक रद्द रहेगी ये लम्बी दुरी की ट्रेनें जान लीजिये पूरी बात…

लालू के करीबी सूत्रों के अनुसार चार-पांच जगहों पर तेजस्वी यादव की शादी की बातचीत चल रही है, लेकिन कहीं फाइनल नहीं हुई है। फाइनल करने की जवाबदेही लालू प्रसाद और राबड़ी देवी पर है। इसके लिए तेजस्वी की हां भी काफी मायने रखती है। लालू प्रसाद AIIMS से ही शादी फाइनल कर सकते थे,

लेकिन लालू परिवार या खुद तेजस्वी यादव को भी व्यक्तिगत रूप से यह गवारा नहीं कि लालू प्रसाद अस्पताल में रहें और शादी फाइनल हो। इसलिए पूरा लालू परिवार इस इंतजार में था कि लालू प्रसाद को कब कोर्ट से जमानत मिलती है और वे घर लौटते हैं।

हालांकि लालू प्रसाद अभी पटना नहीं आएंगे और अपनी बड़ी बेटी मीसा भारती के दिल्ली स्थित आवास में ही रहेंगे, लेकिन तेजस्वी की शादी का इंतजार जल्द ही खत्म होने वाला है।

जानकारी है कि तेजस्वी यादव की शादी की बात शरद यादव की पोती से चल रही है। हालांकि BJP के बिहार प्रभारी और राष्ट्रीय महासचिव भूपेन्द्र यादव की बेटी के साथ भी तेजस्वी की शादी की चर्चा मीडिया में आई थी, लेकिन भास्कर ने जब राजगीर के कार्यकर्ता सम्मेलन में भूपेन्द्र यादव से इसकी सच्चाई जानने की कोशिश की तो उन्होंने यही जवाब दिया था.

कि उनकी बेटी तो पढ़ने के लिए बाहर जा रही है। जानकारी है कि तेजस्वी यादव के पायलट बहनोई के परिवार में भी शादी की बात चल रही है। बातचीत कई जगह चल रही है और शादी की इस बातचीत को काफी सीक्रेट रखा जा रहा है।

तेजप्रताप यादव की शादी से पहले ही लालू प्रसाद को सीख मिल चुकी है, इसलिए इस बार लालू प्रसाद फूंक-फूंक कर कदम रखेंगे। तेजस्वी यादव से शादी का प्रपोजल कई जगहों से आ रहे हैं। तेजस्वी यादव ने पिछले विधानसभा चुनाव में अपने ड्राइंग रूम से सभी की तस्वीरें हटाकर 75 सीटें हासिल की थीं,

लेकिन पिता लालू प्रसाद की बात वे हमेशा मानते रहे हैं। इस बार भी अपनी शादी के मामले में वे लालू प्रसाद का कहा मानेंगे या लालू प्रसाद, तेजस्वी की पसंद की कद्र करेंगे, यह देखने की बात होगी।

Input:- Dainik bhaskar

Exit mobile version