Site icon First Bharatiya

होली में घर आने वालों के लिए खुशखबरी शुरू हुआ होली और समर स्पेशल ट्रेन, मुंबई समेत कई महानगरों के लिए चलेंगी गाड़ियां

aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb25 3

होली इस महीने के तीसरे सप्ताह में होने वाली है | उसके लेकर रेलवे भी अपनी और से ट्रेनों को लेकर योजना तैयार कर रही है | बता दे कि Holi Special Train एनसीआर के सीपीआरओ ने बताया कि मुंबई से बलिया के लिए होली स्पेशल ट्रेन की समय सारणी जारी की गई है। या ट्रेन लोकमान्य तिलक टर्मिनल से सोमवार बुधवार और शुक्रवार को दोपहर 215 बजे चलेगी। सप्ताह में तीन दिन इसका संचालन लोकमान्य तिलक टर्मिनल से होगा।

Also read: Bihar Weather Update : बिहार के लोगों को मिलने वाली है गर्मी से राहत इस तारीख को होगी मुसलाधार बारिश, भारी वज्रपात के साथ गिरेंगे ओला पत्थर जाने…

मार्च से शुरू होने वाले त्योहारों के सीजन को देखते हुए रेलवे ने फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन भी चलाने का फैसला लिया है। इसमें मालदा डिवीजन ने भागलपुर के रास्ते दिल्ली, मुंबई, कोलकाता जैसे कई महानगरों के लिए होली स्पेशल ट्रेन चलेगी। होली का त्योहार नजदीक है। परदेसियों की घर वापसी का इंतजार परिजन करने लगे हैं। दूसरे प्रदेशों में रहकर नौकरी व व्‍यवसाय कर रहे लोग प्रति वर्ष होली के त्योहार में घर वापस आते हैं |

Also read: Dolly Chaiwala Viral Video : दुसरे को एक टपरी में चाय पिलाने वाला खुद बुर्ज खलीफा में पीते दिखा कॉफी, लोग बोल रहे डॉली भाई का जलवा है

और यहीं परिवार के साथ होली मनाते हैं। इस बार भी होली का त्यौहार मनाने के लिए बड़ी संख्या में यूपी, बिहार के निवासी घर वापसी के लिए ट्रेन का टिकट बुक कर रहे हैं। हालांकि ट्रेनों में लंबी वेटिंग है और कंफर्म टिकट नहीं मिल पा रहा है। ऐसे में लंबे समय से होली स्पेशल ट्रेनों की मांग कर रहे यात्रियों के लिए खुशखबरी है। होली पर उन्हें घर आने के लिए पहली स्पेशल ट्रेन की घोषणा हो गई है।

Also read: पूरा सज-धजकर बारात लेकर निकल रहा था दूल्‍हा, उधर प्रेमिका कर रही थी इंतजार सामने आते ही चेहरे पर फेंका एसिड, उसके बाद…

मुंबई से बलिया तक होली स्पेशल ट्रेन की समय सारिणी जारी

Also read: भीषण गर्मी में आराम से जाना चाहते है दिल्ली तो आपके लिए ये ट्रेन रहेगा बेहतरीन जान लीजिये टाइम टेबल…

इस बार होली पर अगर आप मुंबई से बलिया तक के बीच की किसी भी दूरी का सफर तय करना चाहते हैं तो होली स्पेशल ट्रेन से सफर कर सकते हैं। रेल प्रशासन ने गाड़ी संख्या 1001 व 01002 को चलाने का ऐलान किया है। इस ट्रेन की समय सारणी भी जारी कर दी गई है। यात्री ट्रेन के द्वारा आसानी से अपना टिकट बुक कर सकेंगे और घर पहुंच सकेंगे।

7 से 30 मार्च तक चलेगी होली स्‍पेशल ट्रेन

उत्तर मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी डाक्टर शिवम शर्मा ने बताया कि मुंबई से बलिया के लिए होली स्पेशल ट्रेन की समय सारणी जारी की गई है। या ट्रेन लोकमान्य तिलक टर्मिनल से सोमवार बुधवार और शुक्रवार को दोपहर 2:15 बजे चलेगी। सप्ताह में तीन दिन इसका संचालन लोकमान्य तिलक टर्मिनल से होगा। यह ट्रेन सात मार्च से लेकर 30 मार्च तक चलाई जाएगी। वापसी में या ट्रेन बलिया से रात में 1:45 बजे रवाना होगी। यहां से बुधवार शुक्रवार और रविवार को या प्रस्थान करेगी।


11 स्‍लीपर कोच व छह वातानुकूलित तृतीय श्रेणी कोच

इस ट्रेन में 11 स्लीपर कोच होंगे। वहीं छह वातानुकूलित तृतीय श्रेणी के कोच लगाए जाएंगे। एक वातानुकूलित प्रथम श्रेणी कोच व तीन सामान्य कोच व दो एसएल आरडी कोच लगाए जाएंगे।

मार्च से फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन एलटीटी-मालदा चलाने का निर्णय: पवन

सीनियर डीसीएम पूर्व रेलवे पवन कुमार ने बताया कि ट्रेनों में भीड़, आरक्षण और वेटिंग की स्थिति के आधार पर होली स्पेशल चलाने का फैसला लिया जाएगा। फिलहाल होली से पहले मार्च से एक फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन एलटीटी-मालदा चलाने का निर्णय लिया गया है। जल्द ही समर स्पेशल ट्रेनों के परिचालन संबंधी निर्णय लिया जाएगा।

Exit mobile version