Site icon First Bharatiya

अगर आपके भी आधार कार्ड में नाम,पता एवं जन्म तिथि है गलत तो आप ठीक कर सकते है अपने मोबाइल से भी जानिये प्रोसेस…

aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb251 4

दोस्तों अभी के समय में आधार कार्ड ही सब कुछ है कहे तो आधार ही आदमी का पहचान है | आधार के बिना ऑनलाइन से लेकर ऑफलाइन के दूनिया में बहुत चीज नहीं हो सकती है चाहे आप खाता खुल्बये या राशन कार्ड बननाए या किसी सरकारी जॉब के लिए फॉर्म अप्लाई करें सभी चीज में आधार कार्ड जरूरी होता है |

Also read: Bihar Weather Update : अच्छी खबर बिहार के इन १२ जिलों में होने वाली है तगड़ी बारिश गिरेंगे ओला पत्थर, जाने अपने क्षेत्रों का हाल?

अगर ऐसे में भी आपके आधार कार्ड में नाम , पता एवं जन्मतिथि किसी कारण से गलत हो गई है, और आपको बार-बार किसी अन्य आईडी का उपयोग करना पड़ता है, और आप उस तो आप आसानी से आधार कार्ड में जन्म तिथि को सही कर सकते हैं। इसके लिए आपको कुछ स्टेप्स को फॉलो करना होगा और आधार कार्ड से बनी डेट ऑफ बर्थ बहुत ही आसानी से अपडेट हो जाती है।

Also read: Patna To Delhi : पटना से नई दिल्ली के लिए आरा, बक्सर, डीडीयू के रास्ते चलेगी स्पेशल ट्रेन, देखे टाइम टेबल

दरअसल, कई लोग इस समस्या से परेशान हैं। आपके लिए आधार कार्ड पर जन्म तिथि को ऑनलाइन और ऑफलाइन अपडेट करने के कई तरीके हैं।

Also read: इस तपती गर्मी में आराम से करना चाहते है सफर, रेलवे चलाने जा रही गोंदिया-छपरा के साथ-साथ कई सारे स्पेशल ट्रेन, जानिये….

जन्म तिथि को अपडेट करने के लिए कुछ दस्तावेजों की आवश्यकता होती है:

Also read: बिहार को मिला 2 नए वन्दे भारत की सौगात जान लीजिये क्या होगी रूट, पटना से लखनऊ का ट्रायल कम्प्लीट!

आपके पास कुछ दस्तावेज होने चाहिए ताकि आप यह साबित कर सकें कि कार्ड पर दी गई आपकी जन्मतिथि गलत है, दस्तावेज जैसे:- पासपोर्ट, पैन कार्ड, जन्म प्रमाण पत्र, या अन्यथा किसी भी सरकारी संस्थान द्वारा, मार्कशीट या विश्वविद्यालय द्वारा किसी अन्य प्रकार का . जन्म तिथि साबित करने के लिए दस्तावेज़

आधार कार्ड अपडेट ऐसे बदल सकता है आपकी जन्मतिथि

Exit mobile version