Site icon First Bharatiya

चुटकियो में अपने स्मार्टफोन से बदले आधार कार्ड में नाम, पता या मोबाइल नंबर जाने पूरी प्रक्रिया

aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb253 22

भारत के लोगों के लिए आधार कार्ड ही उसका पहचान है | और यह सब चीज में काम आता है इसके बिना आप बहुत सारी काम नहीं कर सकते है | चाहे किसी को बेंक में खाता खोलवाना हो या रासन कार्ड में कोई काम हो हर काम में आधार कार्ड का ही जरूरत होता है। आधार कार्ड की सहायता से आप किसी भी बैंक में अकाउंट खोल सकते हैं.

Also read: प्यार में नहीं मायने रखता जात-पात और काला गोरा ”सात समंदर पार” से भारत में ब्याह ले आया दुल्हनिया, दुल्हन को खूब पसंद आया भारतीय परंपरा!

हम आपको बताते हैं एक आसान तरीका, जिससे आप घर बैठे ही अपने आधार में जरूरी सुधार कर सकते हैं. इसमें सबसे जरूरी बात यह है कि आपके पास वह मोबाइल नंबर होना चाहिए, जो आपके आधार से लिंक है. क्योंकि ओटीपी यानी वन टाइम पासवर्ड उसी पर आयेगा.

Also read: MEMU Train News : भीषण गर्मी के बीच रेलवे चलाने जा रही है स्पेशल ट्रेन इन दो बड़े स्टेशनों के बीच दौड़ेगी ट्रेन, जाने…

आपको बता दे की आधार कार्ड धारकों के साथ कई बार ऐसा होता है कि आधार कार्ड के साथ उनका नंबर लिंक नहीं होता है या जाे नंबर आधार के साथ लिंक होता है, वह या तो बंद हो चुका होता है या बदला जा चुका होता है. बता दे की अगर आपका भी आधार से लिंक मोबाइल नंबर बदल चुका है, तो आप UIDAI की वेबसाइट पर जाकर अपने आधार कार्ड के साथ अपना नया मोबाइल नंबर अपडेट करा सकते हैं. यही नहीं, आप घर बैठे ही आधार में दर्ज अपना नाम और पता भी बदलने में सक्षम हैं. आइए जानते हैं इसका आसान तरीका-

Also read: आने वाले समय में सहरसा और मुजफ्फरपुर से भी चलेगी वन्दे भारत ट्रेन जान लीजिये क्या होगी रूट एवं किराया

How to Update/Change Name Address Phone Number in Aadhaar Online

Also read: अगर आपके भी पंखे नहीं दे रही है हवा कर दीजिए एक छोटा सा काम, देने लगेगी AC जैसी फर्राटेदार हवा, जानिये….

Exit mobile version