Site icon First Bharatiya

Bihar : बीमार पिता को एंबुलेंस चालक ने नहीं बिठाया, हुई मौत, सदमे में बेटे ने की खुदकुशी

1609902006

बहादुरपुर (दरभंगा). बहादुरपुर देकुली पंचायत के देकुली गांव में एक बुजुर्ग व्यक्ति की मौत के बाद सदमे में उनके पुत्र ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. परिजनों के अनुसार, कोरोना का लक्षण दिखने पर बुजुर्ग की 19 अप्रैल को पीएचसी में जांच के लिए सैंपल दिया गया था. इसकी रिपोर्ट अब तक नहीं आयी है.

Also read: Vande Bharat Express : भागलपुर – हावड़ा के बीच चलाई जायेगी वन्दे भारत एक्सप्रेस, बचेंगे समय मिलेगी लग्जरी सुविधा, जानिये….

बुखार से पीड़ित व्यक्ति घर पर ही रह कर ग्रामीण चिकित्सक से इलाज करा रहे थे. इसी बीच शुक्रवार को उन्हें सांस लेने में दिक्कत हुई. उनके पुत्र ने पीएचसी को एंबुलेंस के लिए फोन किया. एंबुलेंस पहुंची, लेकिन चालक ने यह कहते हुए मरीज को ले जाने से इन्कार कर दिया कि वह कोरोना पॉजिटिव को नहीं ले जायेगा.

Also read: बड़ी खबर : शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन अब चलेगी दुसरे मार्ग से बदल गया रूट, एक ट्रेन भी रद्द जानिये वजह…

इसके लिए जिले में अलग से छह एंबुलेंस की व्यवस्था की गयी है. चालक एंबुलेंस लेकर लौट गया. उसके आधा घंटा बाद ही उक्त व्यक्ति की मौत हो गयी.

Also read: Vande Bharat News : लोगों का वर्षों का इंतजार हुआ पूरा अब इस रूट पर दौड़ने के लिए तैयार है वन्दे भारत एक्सप्रेस, जानिये….

उसके बाद लोगों ने उसके पुत्र राम कुमार झा को कहा कि इनके मृत शरीर को सैनिटाइज करने की व्यवस्था करें. उसके बाद इनका दाह संस्कार किया जायेगा.

Also read: Mumbai-Howrah Duronto Express : दो दिनों तक रद्द रहेगी ये लम्बी दुरी की ट्रेनें जान लीजिये पूरी बात…

राम कुमार बाजार जाने के बदले घर में गया और उसने पंखे से लटककर जान दे दी. लोग उसे बहादुरपुर पीएचसी लेकर पहुंचे, जहां डॉ सविता एवं डॉ शिल्पा ने उसकी जांच की और इसके बाद मृत घोषित कर दिया.

युवक की मौत होते ही लोग आक्रोशित हो उठे. देकुली गांव में एक साथ पिता और पुत्र की मौत से मातमी सन्नाटा छा गया. लोगों का कहना था कि अगर स्वास्थ्यकर्मियों को लगा

कि यह कोरोना से ग्रसित मरीज है तो दाह संस्कार के लिए पीपीइ किट आदि की व्यवस्था प्रशासन की ओर से की जानी चाहिए थी. लोगों ने अपने स्तर से पिता-पुत्र का दाह-संस्कार किया.

दरभंगा के डीएम डॉ त्यागराजन एसएम ने कहा कि रोगी होम आइसोलेशन में नहीं थे, न ही कोविड पॉजिटिव की रिपोर्ट ही आयी थी. एंबुलेंस पहुंचा था, लेकिन कोरोना से मौत के अफवाह में वापस लौट गया. इसे लेकर पीएचसी के हेल्थ मैनेजर को वहां से हटाया जा रहा है. एंबुलेंस के भुगतान भी रोक दिया गया है.

Input :- prabhat khabar

Exit mobile version