Site icon First Bharatiya

जानिए ऐसे भिखारी के बारे में जो सिर्फ भीख मांग कर कमाते हैं लाखों की महीने

1618018232737

ऐसे कई लोग हैं जो दिन रात मेहनत कर के दो वक़्त की रोटी ही कमा पाते हैं, रहने को मकान भी नहीं होता है बस जो मिलता है उससे ज़िन्दगी गुजारने के लिए ज़रूरी चीज़े ही मुश्किल से ले पाते हैं। भीख मांगना सम्मानजनक काम नहीं माना जाता है अतः हम सोचते हैं कि भीख वही लोग मांगते होंगे जो अत्यधिक दरिद्र और ज़रूरतमंद हैं, लेकिन हमारी ये सोच बिल्कुल ग़लत है। ऐसे भी भिखारी हैं जो ज़रूरत के लिए नहीं बल्कि शौक से भीख मांगते हैं।

Also read: घर की आर्थिक स्थिति थी खराब पिता करते थे चीनी मील में काम, बेटी ने खूब मेहनत की और पास की UPSC परीक्षा बनी आईएएस अधिकारी

आज हम आपको उन अमीर भिखारियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी लाखों की प्रोपर्टी और ठाठ बाट के बारे में जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे। मुंबई शहर के निवासी बिरभीचंद आजाद नामक भिखारी जब 82 वर्ष के थे तब उनकी मृत्यु हो गई। मृत्यु के बाद पुलिस को उनके घर से 1.77 लाख रुपये के सिक्के बरामद हुए और 8.77 लाख रुपये के फिक्स्ड डिपॉजिट के कागजात भी प्राप्त हुए।

Also read: रिक्शा चलाकर-दूध बेचकर खूब संघर्ष करके बने मास्टर रिटायर हुए तो, गरीब बच्चे में बाँट दिए रिटायरी में मिले 40 लाख रूपये!

बिरभीचंद ने अपने सभी ज़रूरी आईडी प्रूफ जैसे आधार कार्ड, पैन कार्ड, सीनियर सिटीजन का कार्ड इत्यादि बनवाए हुए थे। सर्वतिया देवी भीख मांगने का काम करतीं हैं लेकिन इनके पास किसी चीज की कमी नहीं है और ख़ूब मस्त ज़िन्दगी बिताती हैं। ये पटना स्थित अशोक सिनेमा के पीछे निवास करती हैं। इन्होंने अपनी बेटी का विवाह भी अच्छे घर में कर दिया है।

Also read: पापा, IAS बन गया हूं…चिलचिलाती धुप में मजदूरी कर रहे थे पिता, आया बेटा का फ़ोन ख़ुशी के मारे खेत में ही निकले ख़ुशी के आंसू….पढ़िए कहानी

इनकी आयु 50 साल से भी ज़्यादा है। इन्होंने भीख मांगकर ख़ूब प्रोपर्टी ले ली है। मुंबई शहर में 70 लाख की क़ीमत वाले इनके दो फ़्लैट हैं। इनकी एक महीने की आय 75 लाख रुपए है। इनके परिवार में 4 मेंबर्स हैं। इन्हें भी प्रतिदिन हजारों रूपये की आय हो जाती है। वैसे तो ये एक भिखारी हैं लेकिन इन्होंने भीख से ख़ूब पैसे बटोर लिए हैं। इन्होंने विरार में दो मकान और एक फ़्लैट ले लिया है। सोलापुर में इनकी एक ज़मीन भी है और इन्होंने बैंक में भी लाखों रुपए जमा किया हुए हैं।भीख मांगकर इनकी ज़िन्दगी ख़ूब अच्छे से चल रही है। भीख मांगने के लिए इन्होंने अपनी एक फेवरेट जगह भी बताई, मुंबई शहर में चर्नी रोड के पास CP टैंक के पास भीख मांगना ये बहुत पसंद करते हैं।

Exit mobile version