अगर आपके पास एक रुपये का दुर्लभ सिक्का है, तो आप करोड़पति बन सकते हैं. एक रुपये के बदले में आपको करोड़ों रुपये मिल सकते हैं. कई बार घर में रखे पुराने सिक्कों की हम कीमत समझ नहीं पाते लेकिन यह आपको सीधे करोड़पति बना सकता है. अगर आपके पास कोई भी पुराना सिक्का है तो इसे ऐसे ही खर्च ना करें. इन पुराने सिक्कों को अपने पास रखें और ऑनलाइन उस सिक्के की कीमत जांच करते रहें. ऑनलाइन ऐसे पुराने सिक्कों की मांग करोड़ों रुपये में होती है.

Also read: बिहारवासियों के लिए बड़ी खुशखबरी 3737.51 करोड़ की लागत से पटना से बक्सर तक बनेगा फोरलेन सड़क, इन दो जगहों के लिए एलिवेटेड रोड, टेंडर

आइये हम आपको एक ऐसे ही सिक्के के बारे में बताते हैं. जिस सिक्के की कीमत 10 करोड़ रुपये है वह ब्रिटिश काल का है. यह सिक्का बिल्कुल दुर्लभ है. एक रुपये के इस सिक्के को सन 1885 में बनाया गया था. इस सिक्के को ऑनलाइन बेचा गया. आप भी इस तरह के सिक्कों की बोली ऑनलाइन लगवा सकते हैं और जहां ज्यादा कीमत मिले बेच सकते हैं.

Also read: बिहार के इन क्षेत्रों में तेज बारिश की संभावना कई इलाके में वज्रपात के साथ भयंकर आंधी तूफ़ान, जानिये अपने क्षेत्र का हाल?

अब तरीका समझिये. अगर आपके पास भी. एक रुपये का कोई सिक्का है, तो आप ऑनलाइन इसे बेच सकते हैं. इसे बेचने के लिए आप ऑनलाइन कई वेबसाइट की मदद ले सकते हैं. इंडियामार्ट.कॉम पर भी इसे प्रोफाइल बनाकर बेच सकते हैं. ऐसे कई लोग हैं जो पुराने सिक्कों की तलाश करते हैं उन्हें जमा करते हैं. ऐसे लोग लगातार पुराने सिक्कों की तलाश करते हैं. पुरानी चीजों को जमा करने और उन्हें रखने के शौकिन करोड़ों खर्च करने को तैयार रहते हैं.

Also read: बिहारवासी हो जाए सावधान! पुरे प्रदेश में ज़ोरदार आँधी के साथ होगी बारिश वज्रपात का अलर्ट हो जाए सावधान इन क्षेत्रों का नाम है शामिल!

साभार :- prabhat khabar

Also read: रेलवे का बड़ा ऐलान भीड़ को देखते हुए समस्तीपुर मंडल से दिल्ली, हावड़ा सहित मुंबई के लिए रेलवे चलाने जा रही समर स्पेशल ट्रेन

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...