25

कोरोनावायरस के वजह से बंद लोकल ट्रेनो को फिर से बहाल किया जा रहा है। रेलवे प्रशासन लगातार अपने ट्रेनो की संख्या बढ़ोतरी कर रहा है। कोरोना की पहली लहर से ही भागलपुर से इस रेलखंड पर ट्रेनो का परिचालन पूरी तरह ठप था जो अब धीरे धीरे बहाल किया जा रहा है। हम बात कर रहे है भागलपुर-बाँका-हँसडीहा रेलखंड की जहां लगभग 17 महीनो से ट्रेनो का परिचालन पूरी तरह बंद था।

Also read: Bihar Weather: बिहार के इन क्षेत्रों के लोग ध्यान दे अगले 3-4 दिन बरसेगा गर्मी का कहर, लू का अलर्ट जान लीजिये पूरी खबर…

अब इस रेलखंड पर ट्रेनो के परिचालन होने से भागलपुर के साथ साथ बाँका और झारखंड के रेलयात्रियो को भी बड़ी राहत मिलेगी। रेलवे द्वारा मिली अधिकारिक जानकारी के अनुसार आगामी 1 अगस्त से इन ट्रेनो का परिचालन शुरू किया जाना है। जिसमें अलग अलग रूट की छह पैसेंजर ट्रेनो का नाम शामिल है। यह सभी ट्रेने भागलपुर के रेलखंड पर ही संचालित होती है। आइए जानते है सभी ट्रेनो की पूरी डीटेल।

Also read: Bihar Weather : बढ़ते गर्मी से परेशान है लोग अभी कुछ दिन नहीं होगी वर्षा पारा 40 डिग्री पार, इन जिलों में लू का अलर्ट, जानिये अपने क्षेत्रों का हाल?

जो ट्रेने चलाई जानी है उनके नाम निम्न रूप से है।73442 और 73441 भागलपुर-हसडीहा भागलपुर डेमू पैसेंजर, 73444 और 73443 भागलुपर-हसडीहा भागलपुर डेमू पेसेंजर, 73446 और 73445 भागलपुर-हसडीहा भागलपुर डेमू पैसेंजर, 73448 और 73447 भागलपुर-बांका भागलपुर डेमू पैसेंजर, 73450 और 73449 भागलपुर बांका भागलपुर डेमू पैसेंजर, 73442 हसडीहा-दुमका-हसडीहा डेमू पैसेंजर शामिल है।

Also read: Dhanbad Anand Vihar Train: यात्रिगन कृपया ध्यान दे धनबाद से आनंद विहार के लिए एक-एक फेरे स्पेशल ट्रेनों का परिचालन, जानिये टाइम टेबल

एक महत्व पूर्ण सूचना यह है की भागलपुर पोडैयाहाट तक जाने वाली स्पेशल ट्रेन को एक अगस्त से रद कर दिया गया है। अब इस ट्रेन के रूट में विस्तारण करके गोड्डा तक चलाई जानी है जिसके लिए नई समय सारिणी का ऐलान जल्द ही किया जाएगा।

Also read: बिहार के पटना, गया, समस्तीपुर बरौनी के साथ-साथ इन जगहों से चलाई गई समर स्पेशल ट्रेन मिल रहा कन्फर्म टिकट

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...