AddText 07 22 08.38.39

महंगे पेट्रोल-डीजल से आम आदमी परेशान है. इलेक्ट्रिक कारों की बिक्री धीरे-धीरे बढ़ रही है. इस बीच मुंबई की एक स्टार्टअप कंपनी ने एक ऐसा इलेक्ट्रिक कार पेश किया है, जिसे कंपनी दुनिया की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक बता रही है.

Also read: बिहार के इन क्षेत्रों में तेज बारिश की संभावना कई इलाके में वज्रपात के साथ भयंकर आंधी तूफ़ान, जानिये अपने क्षेत्र का हाल?

महंगे पेट्रोल-डीजल से आम आदमी परेशान है. इलेक्ट्रिक कारों की बिक्री धीरे-धीरे बढ़ रही है. इस बीच मुंबई की एक स्टार्टअप कंपनी ने एक ऐसी इलेक्ट्रिक कार पेश की है, जिसे कंपनी दुनिया की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार बता रही है. 

Also read: Bihar Weather : बिहार के लोगों को नहीं मिलने वाली है गर्मी से राहत इन 11 शहरों में भीषण ‘लू’ की अलर्ट! दिन पर दिन बढ़ रहा तापमान, जानिये…

इस इलेक्ट्रिक कार को Strom Motors ने पेश किया है, और इसका Strom R3 दिया गया है. कंपनी ने भारत में इसकी बुकिंग शुरू कर दी है. Strom R3 की प्री-बुकिंग मुंबई और दिल्ली-एनसीआर में महज 10,000 रुपये की शुरुआती रकम देकर कराई जा सकती है. 

Also read: Dolly Chaiwala Viral Video : दुसरे को एक टपरी में चाय पिलाने वाला खुद बुर्ज खलीफा में पीते दिखा कॉफी, लोग बोल रहे डॉली भाई का जलवा है

अगर लुक की बात करें तो इस इलेक्ट्रिक कार में तीन पहिये हैं, लेकिन थ्री-व्हीलर जैसा लुक नहीं है, इस कार की सबसे बड़ी खासियत यह है कि थ्री-व्हीलर के तरह इसमें एक चक्का आगे और पीछे दो चक्के नहीं है. इसमें बिल्कुल उल्टा है. 

Also read: पूरा सज-धजकर बारात लेकर निकल रहा था दूल्‍हा, उधर प्रेमिका कर रही थी इंतजार सामने आते ही चेहरे पर फेंका एसिड, उसके बाद…

आप इलेक्ट्रिक कार Storm R3 को देखकर हैरान हो जाएंगे, क्योंकि इसके आगे दो पहिये लगे हैं और पीछे की तरफ एक चक्का है. तीन पहियों वाली इस छोटी कार को दुनिया की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार बताया जा रहा है. 

Strom Motors का कहना है कि इसकी बुकिंग अगले कुछ हफ्ते तक खुली रहेगी. शुरुआत ग्राहकों को 50,000 रुपये मूल्य के अपग्रेड्स का फायदा होगा, जिसमें कस्टमाइज्ड कलर आप्शन, प्रीमियम आडियो सिस्टम और तीन साल तक फ्री मेन्टेनेंस शामिल है.
 
 
 

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...