Site icon First Bharatiya

अब गरीब मजदूर को भी आसानी से कम कीमत में स्टेशन पर मिलेंगे खाना और पानी मात्र 3 रुपया में स्वच्छ पानी और इतने में खाना, जाने….

IRCTC

IRCTC

दोस्तों जब भी आप कहीं सफ़र करने जाते होंगे तो आपके मन में एक सवाल जरूर हमेशा रहता होगा की खाने पिने को लेकर ट्रेन में कैसा पानी मिलेगा कैसा खाना मिलेगा? लोगों के मन में पहले से ही ऐसा धारणा बना हुआ है की स्टेशन पर से खाना और पानी गन्दा होता है.

Also read: Petrol Disel Price : इन जगहों पर लगातार कम रहे तेल की कीमत, इन शहरों में हो रही महंगा जाने आपके क्षेत्रो में कितनी है भाव…

लेकिन दोस्तों आजे के इस खबर में हम आपको बताने वाले है की अब आपको स्टेशन में जाने के बाद खाने-पीने को लेकर डरने की कोई बात नहीं है. क्यूंकि रेलवे अब आपको महज कम कीमत में स्टेशन पर बढ़िया खाना और स्वच्छ पानी की वयवस्था कराएगा.

Also read: बड़ी खबर : शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन अब चलेगी दुसरे मार्ग से बदल गया रूट, एक ट्रेन भी रद्द जानिये वजह…

यह अनोखा और शानदार पहल IRCTC के द्वारा किया जा रहा है. वहीँ खाने के लिए रेलवे लोगों को महज २० रुपया में नाश्ता का एक पैकेट देगी वहीँ भरपेट खाने के लिए ५० रुपया चार्ज देना होगा वहीँ सबसे बड़ी बात यह है की यह स्टाल जनरल डिब्बे के ठीक सामने लगा होगा.

Also read: Mumbai-Howrah Duronto Express : दो दिनों तक रद्द रहेगी ये लम्बी दुरी की ट्रेनें जान लीजिये पूरी बात…

और इस स्टाल पर पानी भी उपलब्ध होंगे जिसका कीमत महज 3 रुपया होगा यह सुविधा फिलहाल रेलवे १०० स्टेशनों पर शुरू करने जा रही है. अब जेनरल क्लास में भी सफ़र करने वाले लोगों को अच्छा खाना और पानी मिल पायेगा.

Also read: Vande Bharat News : लोगों का वर्षों का इंतजार हुआ पूरा अब इस रूट पर दौड़ने के लिए तैयार है वन्दे भारत एक्सप्रेस, जानिये….

Exit mobile version