Site icon First Bharatiya

राशन कार्ड बनवाने में दलालों की कट रही चांदी

AddText 07 06 08.58.19

राशन कार्ड बनाने में दलालों की चांदी कट रही है जिसके कारण लाभुकों को बिना दलाल के माध्यम से राशन कार्ड नहीं बन रहा है। सरकार द्वारा दिए गए निर्देश में राशन कार्ड से वंचित परिवारों का राशनकार्ड निर्माण के लिए लाभुकों को आरटीपीएस काउंटर पर प्रपत्र क और

Also read: Saharsa To New Delhi : सहरसा से नई दिल्ली के लिए चलेगी विशेष ट्रेन, जान लीजिये क्या होने वाली है समय सारणी

परिवार अलग करने के लिए प्रपत्र ख फार्म भरकर संबंधित कागजात के साथ जमा करना है। जिसे प्रखंड स्तर से जांच के बाद बीडीओ के अनुशंसा के उपरांत अनुमंडल कार्यालय भेजा जाता है। लेकिन इस कार्य में दलाल इस कदर हावी हो चुके हैं कि सरकार के निर्देश को ठेंगा दिखा रहे हैं।

Also read: Weather News : बिहार में हुई मुसलाधार बारिश अब इन जिला के लिए मौसम विभाग का नया अलर्ट, जानिये कहाँ-कहाँ होगी बारिश

राशन कार्ड बनाने में दलालों की चांदी कट रही है जिसके कारण लाभुकों को बिना दलाल के माध्यम से राशन कार्ड नहीं बन रहा है। सरकार द्वारा दिए गए निर्देश में राशन कार्ड से वंचित परिवारों का राशनकार्ड निर्माण के लिए लाभुकों को आरटीपीएस काउंटर पर प्रपत्र क और परिवार अलग करने के लिए प्रपत्र ख फार्म भरकर संबंधित कागजात के साथ जमा करना है।

Also read: अगर आपके भी पंखे नहीं दे रही है हवा कर दीजिए एक छोटा सा काम, देने लगेगी AC जैसी फर्राटेदार हवा, जानिये….

जिसे प्रखंड स्तर से जांच के बाद बीडीओ के अनुशंसा के उपरांत अनुमंडल कार्यालय भेजा जाता है। लेकिन इस कार्य में दलाल इस कदर हावी हो चुके हैं कि सरकार के निर्देश को ठेंगा दिखा रहे हैं। महिषी के लाभुक का राशनकार्ड दूसरे प्रखंड से बना लिया जाता है।

Also read: Train News : भागलपुर से दिल्ली के बीच चलेगी विशेष ट्रेन जान लीजिये क्या होगी रूट और समय सारणी

Exit mobile version