Site icon First Bharatiya

IPL 2021 के लिए इस योजना पर विचार कर रही है BCCI, यूएई में होंगे बाकी के मैच

312139.4

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के बाकी बचे सीजन के लिए तैयारी कर रही है। इसी कड़ी में बीसीसीआइ ने योजना बनाई है कि यूके से सीधे यूएई खिलाड़ियों को बबल टू बबल ट्रांसफर किया जाएगा।

इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के 14वें सीजन के बाकी के बचे मैच संयुक्त अरब अमीरात यानी यूएई में खेले जाएंगे। इस बात का ऐलान पहले ही हो चुका है। इसी वजह से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ ने यूएई में खेले जाने वाले आइपीएल 2021 के बाकी बचे सत्र के लिए तैयारियां शुरू कर दी है। बीसीसीआइ ने यूएई की सरकार और क्रिकेट बोर्ड से मिलकर कोरोना वायरस महामारी से जुड़े प्रोटोकॉल भी बनाने शुरू कर दिए हैं।

सितंबर के तीसरे सप्ताह से अक्टूबर तक खेले जाने वाले आइपीएल 2021 के मैचों के लिए इंग्लैंड से खिलाड़ी सीधे यूएई जाएंगे, जहां बबल टू बबल ट्रांसफर होगा। कोविड 19 टेस्ट कराने के बाद भारतीय खिलाड़ियों को आइपीएल के बबल में प्रवेश मिल जाएगा।

वहीं, भारत या अन्य देशों से आइपीएल खेलने के लिए पहुंचने वाले खिलाड़ियों के लिए अलग नियम लागू होंगे, जिसमें क्वारंटाइन की अवधि शामिल है, लेकिन वैक्सीनेशन करा चुके खिलाड़ियों को क्वारंटाइन में छूट मिलेगी।

गौरतलब है कि आइपीएल 2021 का आयोजन भारत में किया गया था, लेकिन आइपीएल के बबल में कोरोना वायरस के केस सामने आ गए थे। ऐसे में बीसीसीआइ ने टूर्नामेंट को स्थगित कर दिया था।

वहीं, देश में मई के महीने में कोरोना वायरस के केसों की संख्या काफी ज्यादा थी। ऐसे में बीसीसीआइ ने सितंबर-अक्टूबर की विंडो में आइपीएल के बाकी बचे मैचों का आयोजन कराने का फैसला लिया, लेकिन मानसून के कारण इसे यूएई ले जाना पड़ा।

Exit mobile version