Site icon First Bharatiya

6 हेलीकॉप्टर ख़रीद लाया पंजाब का ‘कबाड़ वाला’, शहर पहुंचा तो देखने वालों की भीड़ लग गई

AddText 06 25 05.14.27

मशीनें अक्सर इंसानों को अपनी तरफ आकर्षित करती हैं. कभी जेसीबी और क्रेन को देखने के लिए लोगों की भीड़ लग जाती है तो कभी कबाड़ हो चुके हेलिकॉप्टर के साथ लोग सेल्फी लेना शुरू कर देते हैं. जी हां, पंजाब के मानसा में कबाड़ हो चुके हेलिकॉप्टर देखने और उसके साथ फोटो खिंचवाने के लिए लोगों की भीड़ लग रही है. 

Also read: बड़ी खबर : शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन अब चलेगी दुसरे मार्ग से बदल गया रूट, एक ट्रेन भी रद्द जानिये वजह…

पंजाब, मानसा के रहने वाले जाने माने कबाड़ी मिट्ठू कबाड़ी के बेटे डिंपल अरोड़ा ने उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले के सरसावा एयरबेस स्टेशन से एयरफोर्स के छह हेलीकाप्टर खरीदे हैं. इन हेलिकॉप्टर्स का मूल्य 72 लाख रुपये है तथा प्रति हेलिकॉप्टर इनका भार 10 टन है. इन हेलिकॉप्टर्स को ऑनलाइन बोली के माध्यम से खरीदा गया है. खरीदने के साथ ही इनमें से तीन हेलिकॉप्टर बिक गए तथा बाकी के तीन हेलिकॉप्टर्स को डिंपल सोमवार शाम को मानसा ले आए.

Also read: Mumbai-Howrah Duronto Express : दो दिनों तक रद्द रहेगी ये लम्बी दुरी की ट्रेनें जान लीजिये पूरी बात…

कबाड़ हेलिकॉप्टर खरीदने वाले डिंपल का कहना है कि कबाड़ी का ये काम उनके पिता मिट्ठू ने साल 1988 में शुरू किया था. समय के साथ उनका काम इतना बढ़ गया है कि आज के समय में उनकी 6 एकड़ जमीन पर कबाड़ रखा हुआ है. डिंपल केवल अपने क्षेत्र मानसा या अपने राज्य पंजाब से ही नहीं बल्कि देश के अलग अलग हिस्सों से भी कबाड़ खरीदने का काम करते हैं. डिंपल को इन कबाड़ हो चुके हेलिकॉप्टर्स के बारे में तब पता चला जब तीन महीने पहले वह कबाड़ खरीदने के लिए आनलाइन सर्च कर रहे थे.

Also read: Bullet Train Update : बहुत जल्द आपको पटरी पर दौड़ते हुए नज़र आने वाली है बुलेट ट्रेन, महज चंद मिनटों में कर पायेंगे दुसरे राज्य की सफर

6 में से तीन हेलिकॉप्टर देखते ही देखते बिक गए थे. डिंपल अरोड़ा के अनुसार एक हेलिकॉप्टर को लुधियाना रोड पर स्थित एक रिजार्ट मालिक ने खरीद लिया. जबकि दूसरा हेलिकॉप्टर चंडीगढ़ के एक व्यक्ति ने माॅडल के रूप में सजाने के लिए खरीदा है तथा तीसरा हेलिकॉप्टर मुंबई के एक फिल्म निर्माता ने खरीद लिया है.

Also read: भागलपुर से राजधानी पटना और दिल्ली के लिए सफ़र करना हुआ आसान जान लीजिये समय-सारणी और टाइम टेबल…

Exit mobile version