Site icon First Bharatiya

बिहार में जल्द बड़े स्तर पर निकलेगी सरकारी नौकरी की वेकैंसी, इंटर पास कर सकेगें आवेदन

Screenshot 20210617 135019 01

सरकारी नौकरी की चाह रखने वालों के लिए एक सुनहरा मौका है। दरअसल बिहार में बड़े स्तर पर नौकरी के लिए वेकैंसी निकलने वाली है , जिसका आयोजन बिहार कर्मचारी चयन आयोग द्वारा किया जाएगा। खबरों के मुताबिक , BSSC दो प्रतियोगी परीक्षाओं का आयोजन करने वाला है। जिसके लिए अभ्यर्थियों से आवेदन मंगाए जाएंगे। पहले द्वितीय इंटर स्तरीय परीक्षा और दूसरा तृतीय स्नातक स्तरीय परीक्षा की वैकेंसी एक साथ निकाली जाएगी। विभाग द्वारा इसकी तैयारी भी शुरू की जा चुकी है।

जानकारी के मुताबिक, बिहार में इंटर और स्नातक स्तर के योग्यता वाली दो वैकेंसी BSSC निकालने की तैयारी कर रही है। नगर विकास विभाग में 2188 पदों के लिए आवेदन भी आयोग के द्वारा मंगाए जा सकते हैं। प्रदेश के कई अलग-अलग विभागों में इंटर स्तरीय सहायक, लिपिक, आशुलिपिक, निम्न वर्गीय लिपिक, सहायक राजभाषा निदेशक के 2649 पदों पर नियुक्ति आयोग के द्वारा की जाएगी।

लॉकडाउन खत्म होने के बाद अब संस्थानों में कामकाज धीरे-धीरे पटरी पर लौट रही है। इस महीने के अंत तक विज्ञापन जारी कर आवेदन मांगे जा सकते हैं। राज्य के कई विभागों ने अपने यहां से रिक्तियों का ब्यौरा आयोग के पास भेज दिया है जबकि कुछ विभागों ने जल्द ही ब्यौरा भेजने की बात भी कही है। सभी विभागों से रिक्तियों की जानकारी जमा करने के बाद आवेदन लेने की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।

विभाग द्वारा जून 2021 के अंत तक विज्ञापन निकल सकते हैं। इंटर के अलावा स्नातक स्तरीय परीक्षा के लिए 1905 पदों के लिए भी विज्ञापन निकालेंगे। जिसके माध्यम से 11 विभागों में नौकरी दी जाएगी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस वैकेंसी के तहत सबसे अधिक पद सामान्य प्रशासन विभाग में भरे जाएंगे. यहां सहायक पद के लिए 1360 सीटों पर नियुक्ति होगी।

Exit mobile version