Interview Question- आप उस समय क्या करेंगे जब आपको ये पता चला कि आपके सबसे करीबी दोस्त ने एक चोरी की है?

आईएएस आईपीएस बनने का ख्वाब हर एक भारतीय कभी न कभी ज़रूर देखता है और उनमे से कुछ कड़ी मेंहनत और परिश्रम से आईएएस बनते भी है दोसतो आईएएस बनने के लिए हमें upsc के एग्जाम को पास करना होता है जिसके बाद उसका दूसरा राउंड आता है जिसे हम इंटरव्यू राउंड कहते है कई बार इंटरव्यू राउंड में लोगो से कुछ ऐसे सवाल पूछे जाते है जिससे सुनकर वो काफी सोच में पर जाते इंटरव्यू राउंड में आपसे किसी भी तरह का सवा किया जा सकता है आपके ज़िन्दगी से जुड़ी आपके पढाई से जुड़े या IQ लेवल जानने के लिए ट्रिकी सवाल भी किये जा सकते है।

आज के इस लेख में हम आपके लिए वैसे ही कुछ सवाल लाये है जिसे पढ़कर आप ये समझ जायेगे की इंटरव्यू इ कैसे सवाल पूछे जा सकते है।

सवाल -पुलिस को हिंदी भाषा में क्या कहा जाता है ?
जवाब– पुलिस को हिंदी भाषा में राजकीय जन रक्षक कहा जाता है।

सवाल– अगर आपका उपरी अधिकारी आपको कोई निर्देश दे रहा है, लेकिन आप उस अधिकारी के बातो से सहमत नही हैं। तो वैसे समय में आप क्या करेंगे आप उसे किस प्रकार हैंडल करेंगे?
जवाब– सर अगर मेरे सीनियर अधिकारी किसी तरह का गलत काम करवाना चाहगे तो, उस वक्त मै उन्हें सबसे पहले अच्छी तरह समझाने की पूरी कोशिश करूंगा और इस काम को करवाने की वजह जानूँगा और अगर उस वक्त भी अधिकारी नही मानेगे, तो मुझे कंप्लेन विभाग में उनकी शिकायत दर्ज करनी पड़ेगी और मै एहि करुगा ।

सवाल– आप उस समय क्या करेंगे जब आपको ये पता चला कि आपके सबसे करीबी दोस्त ने एक चोरी की है?
जवाब– सर, चोरी करना तो काफी गलत है लेकिन उस समय मै सबसे पहले ये बात जानने की पूरी कोषिष करूंगा ,की मेरे उस दोस्त ने चोरी क्यों कि उसने ये चोरी किसी मजबूरी या कोई दबाव में की है वो पता करने के बाद ही मै सही निर्णय ले पाऊंगा।