Site icon First Bharatiya

जानिए हल्दी वाला दूध पीने के 5 अद्भुत फायदे

Screenshot 20210603 081416 01

World Milk Day 2021: 1 जून को हर साल विश्व दुग्ध दिवस यानी वर्ल्ड मिल्क डे मनाया जाता है. दूध के वैश्विक महत्व को उजागर करने के लिए संयुक्त राष्ट्र के खाद्य और कृषि संगठन द्वारा सबसे पहले इस दिन की शुरुआत की गई थी. 1 जून को वर्ल्ड मिल्क डे, दुनियाभर में, हमारे आहार में दूध के सेवन के महत्व को चिह्नित करने के रूप में मनाया जाता है.

Also read: Bihar Weather Update : अच्छी खबर बिहार के इन १२ जिलों में होने वाली है तगड़ी बारिश गिरेंगे ओला पत्थर, जाने अपने क्षेत्रों का हाल?

वर्ल्ड मिल्क डे क्यों मनाते हैं?
वर्ल्ड मिल्क डे या विश्व दुग्ध दिवस का उद्देश्य मानव जीवन में दूध और दुग्ध उत्पादों के महत्व के बारे में लोगों में जागरुक करना है. दूध से आपकी सेहत को मिलने वाले फायदों के बारे में आम जनता की जागरुकता बढ़ाने के लिये वर्ल्ड मिल्क डे या विश्व दुग्ध दिवस मनाया जाता है. 

Also read: Weather News : हो जाइए सावधान अगले 48 घंटे के अंदर इन 10 से अधिक शहरों में होने वाली है मुसलाधार बारिश, जानिये पूर्वानुमान!

Also read: सासाराम, डीडीयू, प्रयागराज, कानपुर होते हुए यहाँ तक जायेगी ट्रेन बिहार से खुलने वाली 5 स्पेशल ट्रेन, जानिये टाइम टेबल के साथ रूट

Also read: इस तपती गर्मी में आराम से करना चाहते है सफर, रेलवे चलाने जा रही गोंदिया-छपरा के साथ-साथ कई सारे स्पेशल ट्रेन, जानिये….
Exit mobile version