Site icon First Bharatiya

Hybrid Scooter: आ गया बाज़ार में दुनिया का पहला ऐसा स्कूटर जो पेट्रोल और बैटरी दोनों से चलेगी लोगो को खूब आ रही है पसंद

Hybrid Scooter

Hybrid Scooter

Hybrid Scooter Launch: भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटर की क्रेज इतना बढ़ चुकी है जिसका अन्दाजा आप इस बात से लगा सकते अहि की पिछले महीने यानी की जून महीने में कंपनी के डाटा के मुताबिक पेट्रोल-डीजल वाले वाहन के तुलना में इलेक्ट्रिक वाहन अधिक बिकी है. और इन दिनों लोगों को ये वाहन खूब पसंद भी आ रहे है.

Hybrid Yamaha Scooter

यह भी पढ़े – Ola S1 Pro फुल चार्ज होने पर देती है 181Km की रेंज, जानिए क्या है इसकी शोरूम कीमत

Hybrid Scooter: दरअसल आज के इस खबर में हम बात करने वाले है एक ऐसे स्कूटर के बारे में जो कि दोनों चिज्से चलती है मतलब पेट्रोल और बैटरी आप चाहे तो उसमें पेट्रोल भी डलवा सकते है और उसके बैटरी को भी चार्ज करके चल सकते है. आपने आमतौर पर देखा होगा की कोई कार डीजल और CNG या CNG और पेट्रोल पर चलती है.

दरअसल यह हाइब्रिड स्कूटर का नाम Fascino 125 है. और यह माइलेज देने के मामले में भी किसी से कम नहीं है. इस स्क्पूटर का इंजन क्षमता 125 cc की है. 8.2 PS के साथ 10.3 Nm का Torque भी निकालता है. साथ ही डिस्क ब्रेक और ट्यूबलेस टायर भी मिलेंगे.

यह भी पढ़े – मार्केट में धड़ल्ले से बिक रहा है यह Electric Scooter, एक बार चार्ज होने पर चलेगा 145KM

5.2 लीटर की इसकी तेल टंकी है ब्लूटूथ के माध्यम से इसमें आप मोबाइल को भी कनेक्ट कर सकते है. और स्टार्ट करने के लिए सेल्फ और किक दोनों दिए गए है. सिंगल सीट के साथ यह मार्केट में आती है. सभी लाईट इसमें एलइडी लगी होगी. सतह ही इसका कीमत मात्र Rs.90,030 रूपये है और इसे आप कम पैसे में EMI पर भी खरीद सकते है.

Exit mobile version