Site icon First Bharatiya

बहुत जल्द बाज़ार में आएगी Mahindra की इलेक्ट्रिक स्कूटर, Ather और Ola को देगी कड़ी टक्कर

MAHINDRA ELECTRIC SCOOTER

MAHINDRA ELECTRIC SCOOTER

भारतीय बाज़ार में बहुत जल्द महिंद्रा कम्पनी लॉन्च करने जा रही है एक ऐसे स्कूटर को जो मार्केट में आते ही मचाएगी तहलका यह महिंद्रा की इलेक्ट्रिक स्कूटर मार्केट में आते ही Ather Scooter और Ola जैसे इलेक्ट्रिक स्कूटर को छुट्टी कर देगी. भारतीय बाज़ार में टेस्टिंग के तौर पर देखा गया है.

Mahindra Electric Scooter Price

यह भी पढ़े – Simple Energy ने की बहुत बड़ी घोषणा, इस दिन लॉन्च हो सकती है 2 नए इलेक्ट्रिक स्कूटर्स

अभी भारतीय बाज़ार में इलेक्ट्रिक स्कूटर की बड़ी मांग है बढ़ते-पेट्रोल-डीजल के कीमतों को लेकर लोग धीरे-धीरे अब इलेक्ट्रिक की ओर शिफ्ट होते जा रहे है. अब इलेक्ट्रिक सेगमेंट में महिंद्रा कम्पनी अपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर बहुत जल्द लॉन्च करने जा रही है.

Mahindra Electric Scooter की बैटरी क्षमता

महिंद्रा कम्पनी की यह स्कूटर विश्व्यापी मॉडल में है जिसमें की इसका बैटरी 1.6 kWh 48V लिथियम – आयन बैटरी पैक लगा है. वहीं इसका रेंज 42km का दिया अहि जबकि इस स्कूटर की टॉप स्पीड 45kmph की है. और इसे अभी भारतीय बाज़ार में लॉन्च करने के लिए टेस्ट किया जा रहा है.

यह भी पढ़े – Bluetooth Scooter: इन स्कूटर्स में मिलता है ब्लूटूथ कनेक्टिविटी फीचर, देखें लिस्ट

Mahindra Electric Scooter में क्या होगी खास

महिंद्रा इलेक्ट्रिक स्कूटर(Mahindra Electric Scooter) में फीचर्स Ather 450X के समान ही फीचर्स मिलेंगे लेकिन उम्मीद यह है की यह स्कूटर ओला और एथर को कड़ी टक्कर देगी. साथ ही आपको बता दूँ की महिंद्रा इलेक्ट्रिक स्कूटर की व्हील्स का आकार 14 इंच का रहेगा. और लॉन्च को लेकर अभी तक कोई अधिकारिक घोषणा नहीं किया गया है लेकिन मीडिया रिपोर्ट की माने तो इसे इस साल यानी की साल 2023 के आखिरी महीने तक मार्केट में उतारा जा सकता है साथ ही इसका कीमत 80 हजार से 1 लाख से बीच में रहने की उम्मीद है.

Exit mobile version