Site icon First Bharatiya

Tata Motors बहुत ही जल्द इलेक्ट्रिक सेगमेंट में लाएगी तूफान, तैयार है कंपनी का फ्यूचर प्लान

Tata Motors

Tata Motors

Upcoming Tata Cars: घरेलू वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स जो अपने गाड़ियों को लेकर पुरे दुनिया में लोकप्रिय है. जैसा की आप सब जानते ही है की कई कार निर्माता कंपनियां साल 2023 तक मार्केट में अपने कारो को पेश करने की तैयारी कर रही है. और सभी कंपनियां भारत में इलेक्ट्रिक वाहन को विस्तार करने पर काम कर रही है.

यह भी पढ़ें : Bluetooth Scooter: इन स्कूटर्स में मिलता है ब्लूटूथ कनेक्टिविटी फीचर, देखें लिस्ट

Tata Motors

दोस्तों आपके जानकारी के लिए बता दे की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स जिसके तीन इलेक्ट्रिक मॉडल भारतीय बाजार में राज कर रहें है यानी की मार्केट में सबसे आगे है. एक रिपोर्ट के अनुसार इसी साल मई 2023 में मार्केट में इलेक्ट्रिक कारों की 5,805 यूनिट्स सेल की.

इसी के साथ टाटा मोटर्स के बिक्री में 66 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी हुई है. जबकि दोस्तों पिछले साल के बात करे तो टाटा मोटर्स के कुल 3,505 यूनिट्स इलेक्ट्रिक वाहनों की सेल हुई है. जानकारी के अनुसार का टाटा मोटर्स का लक्ष्य 2027 के अंत तक इस सेगमेंट में अपना योगदान को बढ़ाना.

यह भी पढ़ें : Hero Xtreme 160R: नए लुक में आने वाली है हीरो एक्सट्रीम 160आर, दिखेगा गोल्डेन यूएसडी फोर्क

आपको बता दे की टाटा मोटर्स लक्ष्य 12 प्रतिशत से बढ़ाकर 25 प्रतिशत करना है. और साथ में आगे चल कर इसे 50 प्रतिशत तक ले जाना है. मीडिया में चल रही खबरों की माने तो टाटा मोटर्स का लक्ष्य आने वाले पांच सालों में 10 इलेक्ट्रिक वाहनों को लॉन्च करने की है. जबकि नए अंदाज में तहलका मचाने को तैयार है Hyundai की यह कार

Exit mobile version