Site icon First Bharatiya

Sukanya Samriddhi Yojana 2023: बेटी की शादी का टेंशन करना है खत्म तो उठाये इस योजना का लाभ 21 साल होते ही मिलेंगे 60 लाख

sukanya samridhi yojna 2023

sukanya samridhi yojna 2023

Sukanya Samriddhi Yojana 2023: दोस्तों केंद्र सरकार की तरफ से कई तरह के योजनायें चलाई जाती है जिससे भारत के नागरिकों को सुविधा मिल सके. इसी लिए केंद्र सरकार कई तरह के योजनायें चलायी हुई है. लेकिन कई बार ऐसा होता है जब लोगों को इन सभी योजनायें के बारे में पता नहीं होती है.

sukanya samridhi yojana online apply

यह भी पढ़े – PM Mudra Loan Yojana 2023: 10 मिनट के अंदर मिलेगा अधिकतम 10 लाख रूपये तक का लोन बस आपके पास होना चाहिए ये डॉक्यूमेंट, ऐसे करें अप्लाई

और उसका लाभ लेने से वंचित रह जाते है जी हाँ दोस्तों अगर आप भी कुछ ऐसे योजनायें का लाभ लेने से वंचित रह जाते है तो आप हमें फॉलो कर सकते है. हम आपको भारत सरकार के सभी योजनाओं से अवगत कराते रहेंगे. चलिए आज के इस पोस्ट के माध्यम से हमलोग जानते है Mukhaymantri Sukanya Samriddhi Yojana 2023 के बारे में….

जानिये क्या होती है Sukanya Samriddhi Yojana 2023

दोस्तों दरअसल यह योजना को सरकार ने आज से 9 वर्ष पहले 4 दिसंबर, 2014 को बेटियों के बेहतर भविष्य के लिए शुरुआत किया था. दरअसल यह योजना के जरिये आप किसी भी बैंक या पोस्ट ऑफिस में अपना खाता खुलबा सकते है. और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि यह खाता 0 साल से 10 वर्ष तक के लड़की का ही खुल सकता है.

यह भी पढ़े – Kisan Karj Mafi Yojana New List 2023: किसान के लिए खुशखबरी 1 लाख रूपये तक किसान का माफ़ हुआ क़र्ज़

Sukanya Samriddhi Yojana 2023 में अब इतना मिलेंगे ब्याज

दरअसल इस स्कीम को इस साल के वितीय वर्ष यानी की 23-24 के लिए एक नई नियम लागू की गई है की अब साधे साथ प्रतिशत बयाज़ नहीं बल्कि पुरे 8% ब्याज मिलेगा. दोस्तों अगर आप भी अपनी बच्ची का खाता इसमें खुलवाते है तो आपको अपने बेटी की भविष्य के लिए टेंशन करने की कोई जरूरत नहीं है क्यूंकि जब आपकी बेटी शादी के किये मचयुर होगी तो उस समय तक आपकी बेटी Sukanya Samriddhi Yojana से मिलने वाले पासी से लाखपति बन चुकी होगी.

Exit mobile version