Citroen C5 Aircross
Citroen C5 Aircross

Citroen C5 Aircross: दुनिया के बेहतरीन कार निर्माता कंपनियों में से एक सिट्रोएन. जो बहुत ही जल्द मार्केट अपने कार के जरिए तहलका मचाने वाली है. वही मीडिया में चल रही खबरों की माने तो कंपनी फ्रांस में बहुत बड़ा निवेश करने वाली है. जो की इसका उपयोग आने वाले STLA मीडियम प्लेटफॉर्म आधारित बोर्न EVs को डिवेलप करेगी.

यह भी पढ़ें : Fortuner को टक्कर देने के लिए लॉन्च हुआ Gloster Blackstorm, मिलेंगे बहुत से एडवांस फीचर्स

Citroen C5 Aircross
Citroen C5 Aircross

आखिर क्या होता है STLA? दोस्तों STLA? चार-प्लेटफॉर्म बीईवी- सेंट्रिक रणनीति पर कार्य करेगा. दोस्तों कहा जाता है की STLA मीडियम प्लेटफॉर्म पर आधारित इलेक्ट्रिक गाड़ियां 700 किमी से अधिक की रेंज दे सकती है. जबकि Citroen C5 Aircross में बहुत से फीचर्स दिए गए है.

आपको बता दे की जब Citroen C5 Aircross मार्केट में आएगी तब ये कार पेट्रोल, डीजल और हाइब्रिड इंजन के साथ मौजूदा C5 एयरक्रॉस का जगह लेगी. जानकारों की माने तो Citroen C5 Aircross को साल 2025 तक मार्केट में उतारा जा सकता है. जो की यह STLA प्लेटफार्म पर बना है.

यह भी पढ़ें : भारत में लॉन्च हुआ गजब का रिक्सा खासियत जान हैरान रह जायेंगे आप इसके सामने ऑटो ई- रिक्सा फेल

वही Citroen C5 Aircross Electric के लोंचिंग की बात करे तो अभी तक ऐसे कोई भी खबर सामने नही आया है जिससे पता चल सके की यह कार भारत में लॉन्च होगा या नही. जबकि कंपनी इस समय भारतीय मार्केट के लिए Citroen C3X सेडान पर कार्य कर रही है. जबकि Maruti Engage की तस्वीर देखते ही लोग इसके दीवाने होते जा रहें है.