Site icon First Bharatiya

Railway Station Bihar: बिहार के इस बड़े रेलवे स्टेशन का नाम बदला जाएगा 73 साल पहले अंग्रेज ने किया था नामाकरण

bihar railway station

bihar railway station

Railway Station Bihar: दोस्तों हमारा भारत रेलवे नेटवर्क के मामले में पुरे विश्व में चौथा नंबर पर है. और पुरे भारत में 7 हजार से 8 हजार के बीच में रेलवे स्टेशन है. जिसमें भारत के सबसे अधिक रेलवे प्लेटफ़ॉर्म वाला रेलवे स्टेशन हावड़ा स्टेशन(Howrah Station) है. दोस्तों आज के इस खबर में हम बात करने वाले ही बिहार के एक ऐसा रेलवे स्टेशन के बारे में जिसका नाम बदलने वाला है.

यह भी पढ़े – Railway Station: भारत के सबसे अधिक प्लेटफार्म वाला रेलवे स्टेशन इस राज्य में है कोसो दूर में है वो स्टेशन जानिये कहाँ है?

Railway Station Bihar Twining: दोस्तों दरअसल हम जिस स्टेशन के बारे में बात कर रहे है वह डुमरांव अनुमंडल के अंतर्गत टूदीगंज स्टेशन है. और इस स्टेशन पर आज भी कुछ नहीं है. यात्री के सुविधा के नाम पर इस स्टेशन पर एक भी चीजे नहीं है न ही न शौच जाने के लिए कोई शौचालय है.

दोस्तों वहां के स्थानीय लोगों ने इस स्टेशन के विस्तार और मूलभूत सुविधा मिलने के लिए कई बार आवाज भी उठाया है लेकिन यह आवाज किसी काम का नहीं रहा और इससे कोई खास फर्क भी नहीं पड़ा. यात्री के ठहरने के लिए स्टेशन पर कोई विशेष वयवस्था नहीं है. यात्री पेड़ के छाँव में ठहरते है.

यह भी पढ़े – Railway Station: भारत के इस राज्य में है मात्र एक रेलवे स्टेशन इसके बाद समाप्त हो जाती है रेलवे लाइन जान सोच में पड़ जायेंगे आप

दरअसल रेलयात्री कल्याण समिति ने इसको लेकर बिहार के मुख्यमंत्री को लेटर भी लिखा है. इस स्टेशन का नाम आज से 73 वर्ष पूर्व अंग्रेजों ने किया था. दरअसल ट्विनिंग साहब नामक एक अंग्रेज उस स्टेशन से सफ़र कर रहे थे. और उसी अंग्रेज के नाम पर उस स्टेशन का नाम ट्विनिंग रख दिया गया जो आज तक नहीं बदला गया. अब इसको लेकर मुख्यमंत्री को लेटर लिखा गया है अब देखना यह होगा की कब तक इसका नाम बदला जाएगा और इस स्टेशन पर मूलभूत सुविधाए दी जायेगी.

Exit mobile version