Site icon First Bharatiya

Paytm Share अभी नहीं तो कभी नहीं, भर लीजिये पोर्टफोलियो में, तगड़ा मुनाफा, जाने Target Price

Paytm Share

Paytm Share

भारत की सबसे बड़ी फिनटेक कंपनी Paytm Share के दिन लौट गए है. बीते 6 महीने में Paytm Share में 32% से ज्यादा का लगातार बढ़ोतरी हुई है. हालाँकि IPO के हिसाब से देखा जाये तो सभी निवेशको के बहुत सारे रूपये डूब गए थे, लगातार टूटते हुए Paytm share 444 से निचे चला गया था. लेकिन अब इसके भाव में जबरदस्त तेजी आई है.

यह भी पढ़े: Paras Defence Share एक दिन में उछला 8%, रेवेन्यु बढेगा 40-50%, अभी निवेश कीजिये और मुनाफा बनाइये

Paytm Share FII holding

Paytm में लगातार हो रहे FII (Foreign Institutional Investors ) इन्वेस्टमेंट से घरेलु निवेशको को भी उत्साहित कर दिया है. बता दें की फ़िलहाल Paytm share में कुल 71% से अधिक का शेयर होल्डिंग FII का है. जब की 25% शेयर पर रिटेल और खुदरा निवेशक का कब्ज़ा है. म्यूच्यूअल फंड्स हाउसेस में सबसे ज्यादा Mirae Asset Focused Fund Direct Growth का 2.83% शेयर होल्डिंग है.

Paytm Q4 result

FY22-23 के चारो क्वार्टर में paytm के नुकसान में लगातार कमी आई है. Q2 जून तिमाही में 571 करोड़ का नुकसान हुआ था. वही Q3 के दिसम्बर में 392 करोड़ का नुकसान हुआ था. वही आखिरी Q4 मार्च तिमाही में सबसे कम 168 करोड़ का नुकसान हुआ था. लगातार घटते नुकसान से सभी निवेशको का भरोसा बढ़ गया है.

यह भी पढ़े: Zomato Share में हुआ बल्क डील, 48% चढ़ा शेयर, विदेशी इन्वेस्टमेंट की आई बाढ़, जाने Target Price

Paytm Share

Paytm Share Target Price 2023

CarTrade Tech, Delhivery, HDFC Bank, Zomato, Axis Bank समेत Paytm share अब FII होल्डिंग करने वाली सबसे बड़ी कंपनी बन गयी है. फ़िलहाल सबसे ज्यादा FII Paytm के पास है जो की 71% के करीब है. इसीलिए एक्सपर्ट ने Paytm Share target price भी काफी ऊपर दिया है. Citi ने इसका टारगेट प्राइस 1144 रुपया दिया है. वही Macquarie ने कहा है की Paytm Share 800 तक जायेगा.

Exit mobile version