Volvo SUV EX30 price
Volvo SUV EX30 price

Volvo SUV EX30: लोग अब डीजल-पेट्रोल वाली कार से दुरी बना रहे है और लोग इलेक्ट्रिक की ओर शिफ्ट हो रहे है. खासकर युवा वर्ग के लोगों को इलेक्ट्रिक कार खूब पसंद आ रहा है इसी कड़ी में कम्पनी ने एक और कार लांच करने की योजना बना ली है. दरअसल उसका डेट भी कम्पनी ने निर्धारित कर दिया है.

Volvo SUV EX30 price
Volvo SUV EX30 Price

यह भी पढ़े – Hyundai ने किया एक साथ तीन SUV को लॉन्च, तीनों में मिलते है जबरदस्त सेफ्टी फीचर्स

Volvo SUV EX30 की लांचिंग डेट

कम्पनी ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट से घोषणा किया है कि इस महीने के 7 तारीख को एक नई इलेक्ट्रिक कार की शानदार लांचिंग की जायेगी जिसका नाम कम्पनी ने SUV EX30 रखा है. बताया जाता है की इस कार में मार्केट में आने से टाटा नैनो की क्रेज पूरी तरह खत्म हो जायेगी. SUV EX30 के तुलना में Maruti SUV EVX की बैटरी काफी पावरफुल है यह फुल चार्ज में 550km का सफ़र तय करता है जबकि SUV EX30 500km का.

क्या होगी नए इलेक्ट्रिक कार SUV EX30 की फीचर्स

दोस्तों अभी तक यह कार लांच नहीं किया गया है लेकिन 7 जून 2023 को यह Volvo SUV EX30 मार्केट में आ जायेगी उसके बाद ही इया कार के बारे में पूरी डिटेल्स निकलकर सबके सामने आएगी लेकिन मीडिया रिपोर्ट की माने तो Volvo SUV EX30 में 2 बैटरी का ऑप्शन दिया गया है.

यह भी पढ़े – Upcoming SUV’s in June: जून महीने गाड़ियों की होगी हैट्रिक लॉन्चिंग, आएँगे ये 3 जबरदस्त SUV गाड़ियां

जानिये VolvoSUV EX30 की कीमत

साथ ही बेस मॉडल की प्राइस वाले कार की बैटरी 51 kWh जबकि टॉप मॉडल की बैटरी 69 kWh की होने वाली है. हलांकि लांच इसे 7 जून को कर दिया जायेगा लेकिन यह कार अगले साल से मिलने लगेगी. और इसकी प्राइस को लेकर बताया गया है की 40 लाख रूपये तक यह कार की शुरूआती कीमत हो सकती है.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...