upsc topper anushka sharma
upsc topper anushka sharma

UPSC Success Story: दोस्तों अगर आपलोग यूपीएससी की परीक्षा में सफलता हासिल करना चाहते हो, तो सबसे पहले आपके अंदर की हौसला बुलंद होनी चाहिए तभी आप यूपीएससी की परीक्षा में सफलता हासिल कर सकते है. क्योकीं यूपीएससी की परीक्षा में सफलता हासिल करने के लिए बहुत सारे लोगों को कई सालों का भी इंतजार करना पर जाता है.

यह भी पढ़े – पिता थे किसान, बेटे ने UPSC की परीक्षा में हासिल किया 17वीं रैंक, पिता का छाती हुआ गर्व से चौड़ा

फिर भी बहुत सारे लोगों को यूपीएससी की परीक्षा में सफलता हासिल नहीं हो पाते है. जीहां साथियों आज के इस खबर में हम मध्यप्रदेश के इंदौर की रहने वाली अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) की कहानी के बारे में बताने जा रहे हैं. जिन्होंने युपीएससी के एग्जाम के 4 दिन पहले ही अपनी दादी की मौत की खबरें सुनकर हैरान हो गई थी.

upsc topper anushka sharma
upsc topper anushka sharma

UPSC Success Story: फिर भी अपनी हिम्मत नहीं हारी और अपने आप को संभाल कर साल 2022 की यूपीएससी की परीक्षा दी.और साल 2022 के यूपीएससी की परीक्षा में पूरे ऑल इंडिया में 20वीं रैंक हासिल कर अपने सपने सहित अपने पूरे परिवार के सपने को भी पूरा कर दी.

यह भी पढ़े – IAS Success Story: हमेशा क्लास में आती थी टॉप यूपीएससी में कर गई फेल नहीं मानी हार करती रही प्रयास असंभव को की संभव हाशिल की #97 रैंक

दोस्तों यूपीएससी टॉपर अनुष्का शर्मा (upsc topper anushka sharma) का जन्म राजस्थान की राजधानी जयपुर में हुआ था. उनके पिता का नाम सुनील शर्मा (Sunil Sharma) है. जोकि राष्ट्रीयकृत बैंक में जनरल मैनेजर है. एवं उनकी माता का नाम मोनिका शर्मा (Monica Sharma) है जोकि गृहिणी है. दोस्तों अनुष्का शर्मा ने अपनी इतनी बड़ी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता सहित अपने पूरे परिवार को दी.