upsc topper robin bansal
upsc topper robin bansal

UPSC Success Story: दोस्तों हर साल यूपीएससी की परीक्षा की रिजल्ट जारी होता है. हर साल इन परीक्षा में कई सारे परीक्षार्थी असफल होते हैं. तो वहीं कुछ परीक्षार्थी यह परीक्षा में सफल भी होते हैं. ऐसे ही दोस्तों आज की इस खबर में हम पंजाब के लहरागांगा के रहने वाले रोबिन बंसल (Upsc topper Robin Bansal) के बारे में बताने जा रहे हैं. जिन्होंने साल 2022 की यूपीएससी की परीक्षा के रिजल्ट में 135 वीं रैंक हासिल कर अपने पूरे परिवार सहित देश का नाम भी रोशन कर दिया.
यह भी पढ़े – UPSC Success Story: बेटे को पढ़ाने के लिए पिता लिए थे क़र्ज़ बेटा ने नौकरी के साथ शुरू किया साइड से पढ़ाई पास किया UPSC

Also read: यूपीएससी का रिजल्ट आते ही टॉपर आदित्या रिजल्ट देखते ही पापा से बोले कुछ ज्यादा हो गया…उसके बाद दिया ये रिएक्शन?

साथियों आपको हम इस पोस्ट में बता दे कि रोबिन बंसल (Upsc topper Robin Bansal) ने यूपीएससी की परीक्षा की तैयारी के लिए अपनी एक 36 लाख की नौकरी छोड़ साल 2022 के यूपीएससी की परीक्षा के चौथे प्रयास में सफलता हासिल कर अपने सपने को पूरा कर ली और वहीं दोस्तों आपको हम बता दें कि यूपीएससी टॉपर रॉबिन बंसल ने आईआईटी से बीटेक की डिग्री दिल्ली से पुरी की.

Also read: जहाँ बच्चे बड़े-बड़े संसथान में रहकर पढ़ाई करने वाले नहीं पास कर पाए वहीँ कीर्ति ने सेल्फ स्टडी के दम पर पहले प्रयास में149वीं रैंक हाशिल की.

upsc topper robin bansal
upsc topper robin bansal

UPSC Final Result 2022: और उसके बाद आईआईटी की एक कंपनी में 1 साल तक नौकरी भी की लेकिन युपीएससी की परीक्षा की तैयारी के लिए उन्होंने यह नौकरी भी छोड़ दी और आखिरकार यूपीएससी की परीक्षा के चौथे प्रयास में यह सफलता हासिल कर ही ली.
यह भी पढ़े – दर्जी के बेटे ने विकलांग होकर भी पहले ही प्रयास में पास किया UPSC की परीक्षा, तो पिता के ख़ुशी से छलके आसूं

Also read: UPSC में सफलता पाने के लिए छोड़ दी नौकरी महज मेहनत और काबिलियत के दम पर हाशिल की सफलता

यूपीएससी टॉपर रोबिन बंसल (upsc topper robin bansal) का जन्म पंजाब के लहरागांगा में हुई थी. इनके पिता का नाम विजय बंसल (vijay bansal) है. जिन्होंने अपनी बेटी के बारे में बताएं कि मेरी बेटी बचपन से ही पढ़ने में काफी तेज थी. उन्होंने शुरुआत से ही केवल पढ़ने पर ध्यान देती थी. जिसके कारण उनको आज इतना बड़ा मुकाम हासिल हुई है.

Also read: UPSC Result : यूपीएससी परीक्षा में बिहार के लाल का जलवा पुरे देश में हाशिल किया 19वां रैंक, पिता चलाते है दवाई दूकान!