upsc topper suraj tiwari
upsc topper suraj tiwari

UPSC Success Story: दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हम एक महान यूपीएससी टॉपर सूरज तिवारी (upsc topper suraj tiwari) के बारे में बताने जा रहे हैं. जिन्होंने पूरी तरह से विकलांग होने के बाद भी साल 2022 के युपीएससी परीक्षा दिया और साल 2022 के यूपीएससी के परीक्षा के रिजल्ट में 917वां रैंक हासिल कर अपने सपने सहित अपने पूरे परिवार के सपने को भी पूरा कर दीया.
यह भी पढ़े – एक ही नाम के दो लड़के ने UPSC में हासिल किया 44वां रैंक, तो पुरे देश में होने लगी इनकी चर्चा, जानिए पूरा मामला

साथीयों आपको हम बता दे की यूपीएससी टॉपर सूरज तिवारी (upsc topper suraj tiwari) को एक ट्रेन हादसे में उनके दोनों पैर सहित एक हाथ और दूसरे हाथ की दो उंगलियां कट गए थे. लेकिन इसके बावजूद भी उन्होंने अपने हिम्मत नहीं हारे और यूपीएससी की परीक्षा की तैयारी करना शुरू कर दिया. और साल 2022 के यूपीएससी के परीक्षा में सफलता हासिल कर पूरे देशवासियों के लोगों को चौंका दिया.

R5UYK
upsc topper suraj tiwari

UPSC Final Result 2022: दोस्तों आपको हम बता दें कि इनकी यह सफलता में सबसे बड़ा योगदान इनके माता-पिता का रहा है. और वही आपको हम बता दे की इनकी यह सफलता अन्य कई युपीएससी परिक्षाथ्री के लिए प्रेरणा के श्रोत बन सकता है. इन्होंने युपीएससी की परिक्षाथ्री में सफलता हासिल करने के लिए बहुत ही कठिन परेशानियां को भी झेला है.
यह भी पढ़े – IAS Success Story: 12वीं क्लास में ही गुजर गए पिता, बिगड़ गई घर की आर्थिक हालात नौकरी छोड़ शुरू किया UPSC की तैयारी बना IAS

दोस्तों युपीएससी टॉपर सूरज तिवारी (upsc topper suraj tiwari) का जन्म मैनपुरी (Mainpuri) के घरनाजपुर गांव में हुआ था. उनके पिता का नाम राजेश तिवारी (Rajesh Tiwari) है. जोकि एक दर्जी का काम करते थे. दोस्तों आपको हम बता दें कि इन्होंने अपनी विकलांग शरीर होने के बावजूद भी साल 2022 के युपीएससी के परीक्षा के पहले ही प्रयास में सफलता हासिल कर अपने पूरे गांव का नाम रोशन कर दिया.