TCS Share Price
TCS Share Price

TCS Share Price : टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (Tata Consultancy Services Ltd) जो एक भारत की सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर कंपनी है अपने रीसेंट के बयाना में कहा है की TCS को 15000 हजार करोड़ का APO (डवांस परचेज ऑर्डर) मिला है. यह खबर के मार्केट में आते ही TCS के शेयर आसमान छूने लगे है. कई महीने से TCS इस प्रोजेक्ट को पाने में लगी हुई थी.
यह भी पढ़े: Vedanta Dividend: निवेशक हुए मालामाल, वेदांता दे रही 6,877 करोड़ dividend, बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स किया एलान

TCS Share Price

BSNL (भारत संचार निगम लिमिटेड) पुरे देश में 4G नेटवर्क लांच करने जा रही है. इसके लिए BSNL ने टेंडर निकाला था, जिसमे कई सॉफ्टवेर कंपनी ने इस 4G नेटवर्क को लगाने के लिए टेंडर दिया था. TCS जिसमे सबसे आगे थी. अब खबर यह है की टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) को देश के सरकारी मोबाइल नेटवर्क कंपनी BSNL का 15000 करोड़ का एडवांस परचेज ऑर्डर (APO) मिल रहा है.

TCS Share target Price

Financialexpress में छपी एक लेख के अनुसार TCS Share का target price 3810 दिया गया है. इस 15000 करोड़ के प्रोजेक्ट के मिलने से TCS के राजस्व में भी वृद्धि होगी. एक महिना पहले TCS का शेयर 3000 से निचे ट्रेड कर रहा था अभी 3300 के ऊपर चल रहा है. Q4 मार्च अंतिम तिमाही में TCS का कुल मुनाफा 11,392 करोड़ का था इससे पहले Q3 दिसम्बर में यही प्रॉफिट 10,846 करोड़ था. TCS समेत शेयर मार्केट के कई शेयर जैसे Ujjivan small finance bank share , Tata Motors, Reliance Industries पर तेजड़ियों की नजर है.
यह भी पढ़े: Zomato Share का सस्ता शेयर देगा तगड़ा मुनाफा, Zomato में आई 2000 नोट की बाढ़, जाने target price

TCS Share Price
TCS Share Price

TCS Share fundamental

  • BSNL का 15000 करोड़ का आर्डर मिलने पर शेयर के भाव तेजी से ऊपर जा रहे है.
  • TCS का market कैपिटल 12 लाख करोड़ का है. जिसका 72% शेयर होल्डिंग प्रोमोटर्स के पास है.
  • FII का भी 12% शेयर पर कब्ज़ा है.
  • फ़िलहाल 51% मार्केट के निवेशक इसको खरीदना चाहते है.

With a decade of expertise, Amit seasoned Journalist and News Editor stands at the forefront of Tech news, Automobile insights, and share market analysis. Their deep understanding and sharp acumen in these...