Maruti Suzuki eVX
Maruti Suzuki eVX

Maruti Suzuki eVXदिग्गज वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी जल्द ही अपना इलेक्ट्रिक एसयूवी eVX (Maruti Suzuki eVX) को भारतीय बाजारों में लाने की तैयारी कर रही है. जिसमे इलेक्ट्रिक एसयूवी eVX के साथ साथ बायोफ्यूल और इथेनॉल-गैसोलीन मिक्स फ्यूल कारों के साथ अपने ग्रीन पोर्टफोलियो का विस्तार करने पर काम कर रही है.
यह भी पढ़ें : Honda e:Ny1: भारतीय बाजारों में आने वाला है होंडा की पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी, रेंज है बहुत ही ज्यादा

Maruti Suzuki eVX
Maruti Suzuki eVX

अगले साल आने वाली है मारुती की ये गाड़ी

दोस्तों मारुति सुजुकी टोयोटा के साथ मिल कर भारत में कई इलेक्ट्रिक वाहन को लाने की तैयारी कर रही है. जिसमे eVX, ग्रैंड विटारा EV, जिम्नी EV जैसे गाड़िया शामिल है. मीडिया में चल रही खबरों की माने तो इन गाड़ियों को साल 2024 की तीसरी तिमाही में लाने की योजना है.

मिलेगा 550 किलोमीटर की रेंज

आपको बता दे की Maruti Suzuki eVX को मार्केट में आने से हुंडई क्रेटा (Hyundai Creta) को कड़ी टक्कर मिलेगी. वही अगर इस गाड़ी के डिजाइन की बात करे तो इसमें कॉन्सेप्ट वर्जन देखने को मिल सकता है. जबकि इस कार की लंबाई 4300mm है. और चौड़ाई 1800mm है.
यह भी पढ़ें : Maruti Baleno: बाज़ार के सबसे अधिक बिकने वाला कार बना Maruti Baleno खूब हो रही बिक्री, जानिये खासियत

इसके आने से हुंडई क्रेटा को मिलेगी कड़ी टक्कर

Maruti Suzuki eVX में 2700mm का व्हीलबेस भी दिया जाएगा. और इस गाड़ी में आपको लंबा बोनट और फ्रंट में फ्लैट भी देखने को मिल जाएगा. वही इस गाड़ी को एक बार चार्ज होने पर 550 किमी की रेंज दे सकता है. जिसमे 60kWh बैटरी भी दिया जाता है.