Site icon First Bharatiya

Vedanta Dividend: निवेशक हुए मालामाल, वेदांता दे रही 6,877 करोड़ dividend, बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स किया एलान

Vedanta Dividend 2023

Vedanta Dividend 2023

Vedanta Dividend 2023 : देश की सबसे बड़ी माइनिंग कंपनी Vedanta अपने सभी इन्वेस्टर्स को पुरे फाइनेंसियल इयर में सबसे ज्यादा Dividend देती है. प्रत्येक वर्ष यह कंपनी लगभग 100 रुपया का का लाभांश निवेशकों को दे देती है. वेदांता के हाल ही में हुई बोर्ड ऑफ़ डायरेक्टर के मीटिंग में वित्त वर्ष 2024 से पहले Interim Dividend देने का फैसला किया है.
यह भी पढ़े: इन्वेस्ट कीजिये SBI Share में और पाइए छप्पड़फाड़ रिटर्न, SBI Q4 results में 83% का मुनाफा, SBI Target Price और Dividend

Vedanta Dividend 2023

Vedanta सभी इन्वेस्टर्स को कुल 6,877 करोड़ रुपये का लाभांश डिस्ट्रीब्यूट करेगी. मतलब यह की एक शेयर के बदले कंपनी 18.50 रुपये का डिविडेंड देने की मंजूरी दे दी गई है. आपको जानकारी को की Vedanta पिछले एक वर्ष में कुल 70 रुपया का Dividend अपने सभी निवेशक को दे चुकी है. Tata motors, SBI समेत Bank of Maharashtra Dividend ने लाभांश का एलान किया है.

Vedanta कितना Dividend दे रही है.

Vedanta की बोर्ड ऑफ़ डायरेक्टर्स के मीटिंग के बाद एक रिपोर्ट SEBI को भेज दी गई है. जो निवेशक इस Vedanta Dividend का लाभ उठाना चाहते है वो इन्वेस्टर्स EX-Dividend से मिनिमम एक दिन पहले वेदांता के शेयर खरीदने होते है. लाभान्वित होने वाले शेयर धारकों को डिविडेंड के लिए सेलेक्ट करने के लिए 30 मई का Record डेट फिक्स किया गया है.
यह भी पढ़े: सरकारी कंपनी Coal India Share के इन्वेस्टर्स मालामाल, दिया dividend, पोर्टफोलियो 1000 शेयर, होगा 50 हजार profit

Vedanta Dividend 2023

Vedanta Dividend Highlight

Exit mobile version