ias neha bhosle
ias neha bhosle

IAS Success Story: दोस्तों सभी लोग जीवन में अच्छा मुकाम हाशिल करना चाहते है सभी का सपना होता अहि की वो पढ़-लिखकर अच्छे नौकरी ले कुछ लोगों का सपना होता अहि की वो एक अच्छे बिजनसमैंन बने सबका अपना-अपना लक्ष्य होता अहि लेकिन आज के इस खबर में हम एक ऐसे आईएएस अधिकारी के बारे में बताने जा रहे है जिन्होंने अच्छी खासी नौकरी छोड़कर शुरू की यूपीएससी की तैयारी और बने आईएएस अधिकारी.
यह भी पढ़े – IAS Success Story: लगातार चार बार असफल होने के बावजूद भी नहीं माना हार, पांचवे प्रयास में बना IAS अधिकारी  

Also read: UPSC Result 2023: बिहार के लाल का कमाल भले लाख आया बाधा नहीं छोड़ा पढ़ाई पिता का हुआ निधन, डटे रहे अब बनेंगे अधिकारी!

image 222

IAS Success Story Neha Bhosle:दोस्तों दरअसल हम जिस आईएएस अधिकारी के बारे में बात कर रहे है उनका नाम नेहा भोसले(Ias Neha Bhosle) है नेहा भोसले मुंबई की रहने वाली है. इनका पढाई लिखाई मुंबई से ही पूरा हुआ इन्होने मुंबई विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढाई पूरी किया.उसके बाद इन्होने नौकरी ज्वाइन कर लिया.
यह भी पढ़े – IAS Success Story: बचपन से ही IAS बनने का था सपना फिर माँ ने बढ़ाया होसला, दुसरे प्रयास में बना IAS अधिकारी

Also read: जहाँ बच्चे बड़े-बड़े संसथान में रहकर पढ़ाई करने वाले नहीं पास कर पाए वहीँ कीर्ति ने सेल्फ स्टडी के दम पर पहले प्रयास में149वीं रैंक हाशिल की.

लेIAS Success Story In Hindi:किन कुछ साल नौकरी करने के बाद इन्होने अपना लक्ष्य यूपीएससी को बनाया और नेहा भोसले ने अपने नौकरी को छोड़ दिया. दोस्तों नेहा भोसले ने साल 2019 बैच की आईएएस अधिकारी है. उन्होंने ऑल इंडिया में 15वीं रैंक प्राप्त किया था. और अपने सपने को पूरा किया था.
यह भी पढ़े – IAS Success Story: 9वीं क्लास में ही ठान लिया आईएएस बनने का ग्रेजुएशन के बाद शुरू किया तैयारी महज 22 के उम्र में बना अधिकारी

यूपीएससी टॉपर और आईएएस अधिकारी नेहा भोसले का कहना है की यूपीएससी की परीक्षा में अच्छे रैंक आप आसानी से हाशिल कर सकते है. अगर आप असफल भी होते है तो आपको घब्रानी नहीं है बल्कि उसका डटकर मुकाबला करना है और अपने गलतियों को सुधारना है.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...