IAS Vaibhav Srivastava
IAS Vaibhav Srivastava

IAS Success Story: दोस्तों यूपीएससी की परीक्षा में सफल होने के लिए परीक्षार्थी को आंसर राइटिंग पर अत्यधिक ध्यान देनी चाहिए एवं प्रश्नों के उत्तर को सभी यूपीएससी परीक्षार्थी से अलग होना चाहिए तब जाकर आप यूपीएससी के परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त कर सकते हैं. ऐसे ही दोस्तो आज के इस खबर में हम लखीमपुर खीरी के गोला नगर शहर के रहने वाले आईएएस वैभव श्रीवास्तव (IAS Vaibhav Srivastava) के बारे में बताने जा रहे हैं. जिन्होंने साल 2017 के यूपीएससी के परीक्षा में पूरे ऑल इंडिया में 98 वां रैंक हासिल कर साल 2018 बैच के आईएएस अधिकारी बन गए.
यह भी पढ़े – IAS Success Story: अपने आईपीएस पिता के सपने को साकार करने के लिए शुरू की यूपीएससी की तैयारी दो बार असफल होने के बाद तीसरे प्रयास में बनी आईएएस अधिकारी

Also read: पहली बार में नहीं मिली सफलता नहीं मानी हार महज दुसरे ही प्रयास में UPSC पास कर बनी IAS अधिकारी…

IAS UPSC Success Story: आईएएस वैभव श्रीवास्तव (IAS Vaibhav Srivastava) ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा 12वीं तक की पढ़ाई आगरा के केंद्रीय विद्यालय स्कूल से पूरी की और उसके बाद सूरत जाकर बीटेक की डिग्री भी हासिल किया एवं इसके बाद इन्होंने आईटीसी लिमिटेड बैंक सप्लाई चैन प्रबंधक के पद पर कुछ दिनों तक नौकरी भी किए. लेकिन उनके माता-पिता की सोच ने उनके पूरी जिंदगी ही बदल दिया दरअसल उनके माता-पिता ने उनको यूपीएससी (UPSC – Union Public Service Commission) की परीक्षा को देने को कहा जिसके चलते उन्होंने साल 2017 में यूपीएससी की परीक्षा दिया और अपने पहले ही प्रयास में सफलता हासिल कर अपने माता-पिता के सपने सरकार को पूरा कर दिया.
यह भी पढ़े – IAS Success Story: इंजीनियरिंग की तैयारी छोड़ पापा के सपने को साकार करने के लिए शुरू किया यूपीएससी की तैयारी बनी आईएएस अधिकारी

Also read: UPSC में सफलता पाने के लिए छोड़ दी नौकरी महज मेहनत और काबिलियत के दम पर हाशिल की सफलता

RHFKGKG
IAS Vaibhav Srivastava

IAS Success Story: आईएएस वैभव श्रीवास्तव (IAS Vaibhav Srivastava) का जन्म 1 जुलाई 1981 को छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिला में हुआ था. इनके पिता का नाम कृष्ण कुमार श्रीवास्तव है. जो कि पीडब्ल्यूडी के रिटायर्ड चीफ इंजीनियरिंग है. एवं उनके बड़े भाई का नाम अभिनव श्रीवास्तव है. जो कि एसडीओ है. एवं उनकी बड़ी बहन का नाम श्वेता सिन्हा है. जो कि छत्तीसगढ़ के डायरेक्टर स्पोर्ट्स है. एवं उनकी माता मैथ्स से एमएससी की डिग्री प्राप्त कर गृहिणी हैं. आईएएस (IAS – Indian Administrative Service) वैभव श्रीवास्तव ने अपनी शादी साल 2012 बैच की आईएएस अधिकारी नेहा से कीए. दोस्तों आपको बता दें कि आईएएस वैभव श्रीवास्तव ने अपने इतनी बड़ी सफलता का श्रेय अपने पूरे परिवार सहित अपने गुरु को दिया.
यह भी पढ़े – IAS Success Story: घर से बिना किसी कोचिंग की मोबाइल से ऑनलाइन क्लास करके अपने गाँव की इकलौती आईएएस बिटिया बनी Roma Srivastava

Also read: यूपीएससी का रिजल्ट आते ही टॉपर आदित्या रिजल्ट देखते ही पापा से बोले कुछ ज्यादा हो गया…उसके बाद दिया ये रिएक्शन?

Also read: UPSC Result : यूपीएससी परीक्षा में बिहार के लाल का जलवा पुरे देश में हाशिल किया 19वां रैंक, पिता चलाते है दवाई दूकान!