Wipro Share Buyback 2023
Wipro Share Buyback 2023

Wipro Share Buyback 2023: इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी की जाईन्ट MNC (Multi National Company) Wipro ने अपने ही शेयर Buyback की घोषणा कर डाली है. अज़ीम प्रेमजी निर्मित Wipro अब 445 के रेट से शेयर को खरीदने जा रही है. इससे से Wipro के सभी निवेशकों को एक शुद्ध मुनाफा बनाने का मौका मिल रहा है.
यह भी पढ़े: 7 रुपया का शेयर हो गया 820 का, इन्वेस्टर्स को बोरी भर के पैसा मिला, जानिए अगला Target Price

Wipro Share Buyback Price Rate

Share मार्केट एक्सपर्ट Emkay Global Financial Services का कहना है की Wipro Share Buyback से सभी इन्वेस्टर्स को इस गिरती शेयर से कुछ प्रॉफिट बनाने का अच्छा अवसर है. जितने भी निवेशक है वो अभी 387 रूपये के आसपास शेयर को खरीद सकते है और जब Wipro Buyback करेगी तब निवेशक उसे टेंडर कर 445 के भाव से बेच देंगे.
यह भी पढ़े: Multibagger stocks for 2023: आज लीजिये 1 लाख का, बन जायेगा 45 लाख, एक साल से लगातार उछाल पर

Wipro Share Buyback 2023
Wipro Share Buyback 2023

यह भी पढ़े: DMart Share Price: Q4 Results में हुआ 460 करोड़ का मुनाफा, इन्वेस्ट करने का सुनहरा मौका

Wipro Share Buyback में कितना होगा प्रॉफिट

मौजूदा हालात में सभी IT कंपनी में मंदी का दौड़ है जबकि देश की ऑटोमोबाइल कंपनी (Tata Motors Share Price, TVS Motors, Mahindra and Mahindra) में तेजी देखी जा रही है. जब विप्रो शेयर को खुद ही खरीदेगी तो उसका खरीदने का प्राइस होगा 445 रुपया. अगर आप अभी इसमे इन्वेस्ट कर देते है तो buyback के समय लगभग 15% का शुद्ध मुनाफा हो सकता है. Wipro बोर्ड की मीटिंग में यह फैसला लिया गया की कंपनी Wipro Share Buyback Rate के लिए 26.96 करोड़ का फण्ड जारी करेगी.

Wipro Share target price 2023

इस IT कंपनी के शेयर लगातार निचे जा रही है. जब FY22-23 के Q4 अंतिम मार्च तिमाही में कुल 3,075 करोड़ का शुद्ध मुनाफा हुआ है. जबकि Q3 में कुल 30,53 करोड़ का मुनाफा हुआ था. इस हिसाब से Wipro Share Buyback का target Price अभी 445 हो सकता है. कंपनी में 41% सेल का सेंटिमेंट है. साथी ही Wipro के 73% शेयर प्रोमोटर्स के पास है.

Wipro Share Buyback एक्सपर्ट की सलाह

Emkay Global Financial Services ने सभी निवेशको के यह सलाह दी है की अभी Wipro में इन्वेस्ट किया जा सकता है. Wipro Buyback के दौरान 15% का प्रॉफिट होगा. हालाँकि अभी Wipro Buyback के दिनांक की कोई एलान नहीं किया गया है. आपको यह भी जानकारी को Wipro का पिछला Buyback 9500 करोड़ का रहा था.

With a decade of expertise, Amit seasoned Journalist and News Editor stands at the forefront of Tech news, Automobile insights, and share market analysis. Their deep understanding and sharp acumen in these...