Maruti Suzuki Jimny 2023: दोस्तों आज के इस पोस्ट में बताने वाले है की मारुती सुजुकी की जिम्नी कार के लांचिंग डेट के बारे में दरअसल इसको लेकर कम्पनी ने तारीख का एलान कर दिया है. आपको बता दूँ की Maruti Suzuki Jimny का यह खुबसूरत कार जून 2023 के आखिरी सप्ताह तक मार्केट में आ जायेगी.
यह भी पढ़े – Maruti Jimny : महिंद्रा थार की हो गई बोलती बंद, मारुती जिम्नी की माइलेज के सामने सब के सब फीके

Maruti Suzuki Jimny 2023
Maruti Suzuki Jimny 2023

Maruti Suzuki Jimny price: वहीँ दोस्तों Maruti Suzuki Jimny कार को लांच होने से पहले ही बहुत आर्डर पर बुकिंग हो चुकी है. आपको बता दूँ की अभी तक कम्पनी ने बताया है की 25,243 बुकिंग्स पूरी कर ली गई है. और दिन पर दिन Maruti Suzuki Jimny कार की डिमांड बढ़ते ही जा रही है.
यह भ पढ़े – Maruti Jimny : लोगों की पहली पसंद बन रही Maruti Jimny, महिंद्रा थार भी हुई इससे पीछे जानिये खासियत और कीमत

वहीँ अगर हम Maruti Suzuki Jimny की खासियत के बारे में बात करें तो यह गाड़ी का फ्यूल टाइप पेट्रोल है. और इसमें 4 सिलेंडर भी दिया गया है. और Maruti Suzuki Jimny का इंजन भी काफी दमदार है बता दूँ कि 1462 cc का यह शानदार गाड़ी है.
यह भी पढ़े – Maruti Jimny और Fronx कार शो रूम में आने लगी आते ही लोगों की लगी कतार लोगों को खूब आ रहा पसंद

Maruti Suzuki Jimny पारेषण के प्रकार(TransmissionType) मैन्युअल है. और सुजुकी के इस कार में आसानी से 4 लोग बैठ सकते है इस कार का बैठने की क्षमता(Seating Capacity) 4 है. अगर हम मारुती के जिमनी कार के बॉडी के बारे में बात करें तो इसका बॉडी SUV है.

दोस्तों इन सभी चीजों के अलावा Maruti Suzuki Jimny कार में और साड़ी सुविधाए है. जैस इमाजेंसी के वक़्त(Emergency Time) आटोमेटिक एयरबैग निकल जायेगी. और ख़ास बात यह है की एयरबैग आगे ड्राईवर के पास और पीछे बैठे लोगों के पास भी खुल जायेगी. मतलब की इस गाडी में Passenger Airbag एवं Driver Airbag दोनों उपलब्ध है.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...