Site icon First Bharatiya

Credit Card का नया नियम ! अब करना होगा ये काम, जान लीजिये नहीं तो हो सकता है बड़ा नुकसान

Credit Card का नया नियम

Credit Card का नया नियम

Credit Card का नया नियम : देश की बैंक क्रेडिट कार्ड देते समय बड़े बड़े बात बोल कर अपने ग्राहकों को क्रेडिट कार्ड तो चिपकता देती है. लेकिन वो सभी term and condition को पूरी तरह से नहीं बताते है. अक्सर लोग जानकारी के आभाव में क्रेडिट कार्ड से जुडी गलतियाँ कर बैठते है और बड़ा नुकसान उठाने लगते है. अब तो Rupay क्रेडिट कार्ड को UPI payment से भी जोड़ा जा रहा है.
यह भी पढ़े: PNB ने बढाया Fixed Deposit रेट, मिलेगा 8% से ज्यादा का interest rate, यहाँ चेक करे नया FD रेट स्लैब

2023 के credit card के नए नियम की कुछ जानकारी

यह भी पढ़े: RBI ने Credit Card के नियम में किया बदलाव, महीने भर कीजिये शोपिंग, नो टेंशन, लेकिन पहले जान लें नया नियम

Credit Card का नया नियम

यह भी पढ़े: Indusind Bank नीलाम कर रही जब्त की हुई वाहन, मिल रहा 90 हजार में चमचमाती कार और 21 हज़ार में बाइक, ऐसे करे अप्लाई

Credit Card Payment New Rule अथवा लिमिट कैसे बढ़ाये

Credit card से खर्च करने की एक लिमिट राशी निधारित होती है. अगर आपको अपनी क्रेडिट कार्ड की लिमिट बढ़वानी है तो आप बैंक से संपर्क कर सकते है. आपने कितना खरीदारी क्रेडिट कार्ड से किया है, समय पर बिल चुकाया है या नहीं, आपके अकाउंट में अमाउंट के स्थिति पर बैंक लिमिट बढाती या घटाती है. जब क्रेडिट कार्ड अपग्रेड होता है तो भी अक्सर लिमिट बढ़ा दी जाती है. लेकिन अपग्रेड के वक्त लगने वाले एक्स्ट्रा चार्ज को एक बार जरुर जान ले.

Credit Card का नया नियम: रिवॉर्ड पॉइंट से बचे

अक्सर ऐसा देखा जाता है की ऑनलाइन शौपिंग या फिर ऑफलाइन शौपिंग करते वक्त क्रेडिट कार्ड से पेमेंट करने पर ग्राहकों को बैंक कुछ रिवॉर्ड पॉइंट्स देती है. इसके बदले वो क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करने को बध्य करती है. रिवार्ड्स पॉइंट्स के लोभ में आकर कस्टमर क्रेडिट कार्ड से पेमेंट तो कर देते है लेकिन उन रिवार्ड्स पॉइंट्स को कभी कही इस्तेमाल नहीं कर पाते है. वो रखा-रखा ही expire हो जाता है.

Exit mobile version