Maruti WagonR
Maruti WagonR

Maruti WagonR: दोस्तों, इन दिनों मार्केट में एक कार काफी तहलका मचाये हुए है. वह कार है मारुती सुजुकी की जी हाँ दोस्तों हम जिस कार के बारे में बात कर रहे है उसका नाम है मारुती सुजुकी वैगनआर (Maruti WagonR) दोस्तों यह गाडी मार्केट में खूब बिक रही है.

image 85

आप Maruti WagonR के बिक्री का अंदाज़ा इस बात से लगा सकते है कि यह कार 20,000 से अधिक यूनिट बिकी है. दोस्तों पिछले महिना यानी की अप्रैल के तिलन में यह महीना में कार की बिक्री लगभग 25%(प्रतिशत) अधिक ऊपर उठा है. क्यूंकि अप्रैल महीने में Maruti WagonR मात्र 17,832 यूनिट बिकी थी लेकिन इस महीने में मात्र 10 दिन में ही 17 हजार से अधिक यूनिट बिक चुकी है.

अगर हम मारुती Maruti WagonR की खासियत के बारे में बात करें तो इसका इंजन 1000cc के आस-पास है.वहीँ इसका माइलेज भी शानदार है आपको बता दूँ की 25 से 30kmpl(किलोमीटर प्रति लीटर) की शानदार माइलेज है. वहीँ मारुती वैगनआर में दो एयरबैग भी दिया हुआ है.

लेकिन यही गाडी cng पर 34.05 KMPKG से भी अक्भी कभी अधिक का माइलेज देती है. वहीं माइलेज के बात करें तो इसकी तुलना में भी है जो की करीब 25 की माइलेजं देती है. वहीँ Maruti WagonR की अगर हम कीमत के बात करें तो इसका कीमत 5,54,000 रूपये है जो की किसी भी आदमी केबजट में बिलकुल फिट बैठती है.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...