bank holi day this month
bank holi day this month

Bank Close This Month: दोस्तों मई का महीना सबसे वयस्त महीने में से एक महीना है क्यूंकि इस महीना में शादी ब्याह अधिक होता है लगन अधिक होने के कारण पैसे भी मार्केट में खूब रन करते है ऐसे में अगर आप भी बैंक से पैसे निकाल बाहर करने की सोच रहे है तो आपके जरूर जान लेनी चाहिए की बैंक इस महीने में कितने दिन और किस तारीख को बंद रहने वाली है.

image 71

RBI ने जारी किया बैंक के छुट्टी का लिस्ट

Bank Close This Month: आपको बता दूँ की रिज़र्व बैंक ने सभी बैंक के लिए हमेशा की तरह इस महीने यानी की मई माह के लिए छुट्टी का लिस्ट जारी कर दिया है. आप घर से निकलने से पहले एक बार लिस्ट को जरूर देख ले ताकि आपके साथ धोखा न हो और आप आसानी से अपने बैंक से पैसे आदान-प्रदान कर सकते है.

जानिए मई महीने में कितने दिन बंद रहेंगे बैंक

Bank Holiday List: दोस्तों इस महीना के 2 छुट्टी अभी तक बीत चूका है आपको बता दूँ कि पहला छुट्टी 8 मई जो की रविवार के कारण हुआ था. वहीँ दूसरा छुट्टी 9 मई को रविन्द्रनाथ टैगोर के जयंती के अवसर पर कुछ जगहों पर बैंक बंद था. और अगला छुट्टी 13 मई को जो की महीने के दुसरे शनिवार होने के कारण रहेगा.

और उसी के अगले दिन 14 मई को भी छुट्टी रहेगी क्यूंकि 14 मई को रविवार है. 16 को सिक्किम में बैंक बंद रहेंगे क्यूंकि सिक्किम में 16 मई को सिक्किम राज्य दिवस के रूप में मनाया जाता है. वहीँ 21 मई को रविवार के कारण बैंक में छुट्टी रहेंगे.

22 मई को महराना प्रताप के जयंती पर देश के कुछ जगहों पर बैंक में छुट्टी रहेगी और 24 मई को सिर्फ त्रिपुरा में बैंक बंद रहेंगे. वहीँ 27 मई को महीने के आखिरी यानी की चौथा शनिवार है इसीलिए बैंक बंद रहेंगे और 28 को रविवार है इसीलिए 28 मई को बैंक बंद रहेगी.

Bank महीने में कितने दिन बंद रहता है?

दोस्तों मूल रूप से बैंक महीने में 6 दिन ही बंद रहते है बाकी किसी दिवस कोई पर्व त्यौहार के शुभ अवसर पर बैंक बंद रहती है नहीं तो दूसरा और चौथा शनिवार को बैंक बंद रहता है और सभी रविवार के बैंक बंद रहते है. शोक दिवस के अवसर पर भी बैंक में छुट्टी की घोषणा की जाती है.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...