Site icon First Bharatiya

E-Sanjeevani Scheme: सिर्फ एक महीने में मिला 1 करोड़ लोगों को मुफ्त ई-संजीवनी योजना का लाभ, जाने आपको कैसे मिलेगा फायदा

E-Sanjeevani Scheme

E-Sanjeevani Scheme

E-Sanjeevani Scheme: दोस्तों देश में इस कई तरह के योजनाएं चल रही है. जिसका करोड़ो लोग लाभ ले रहें है. लेकिन अभी के समय में लोगो को सबसे ज्यादा किसी भी चीज की जरुरी होती है तो वह है स्वास्थ्य सेवा. दोस्तों आज केंद्र सरकार स्वास्थ्य सुविधाओं को देश के हर हिस्से में पहुचाने का काम कर रही है.
यह भी पढ़े: Mahila Udhyami Yojana: महिलाओं को बिजनस करने के लिए सरकार देगी 3 लाख रुपया का लोन,जानिये क्या है तरीका

बताया जा रहा है की इसके लिए केंद्र की मोदी सरकार बहुत ही तेजी से कार्य कर रही है. दोस्तों इसके लिए मुफ्त टेलीमेडिसिन सेवा ई-संजीवनी योजना की शुरुआत की गई है. ( E-Sanjeevani Scheme news in hindi) और सबसे खास बात यह है की इस योजना का लोगों ने खूब फायदा उठाया है.
यह भी पढ़े: PM Jan Dhan Yojana: अब जनधन योजना के खाताधारकों को 3000 रुपये मिलेंगे सीधे खाते में, जाने पूरा प्रोसेस

E-Sanjeevani Scheme

आपको बता दे की ई-संजीवनी योजना के तहत लोगों ने सिर्फ एक महीने के अंदर 1 करोड़ से अधिक लोगों ने इसका फायदा उठाया. बताया तो यह भी जा रहा है की मौजूदा समय में  8 करोड़ टेली-परामर्श देने का आंकड़ा पार हो चुका है. दोस्तों यह मुफ्त राष्ट्रीय टेलीमेडिसिन सेवा है.
यह भी पढ़े: Kusum Solar Pump Yojana 2023: भारत के किसानों को कुसुम सोलर पंप योजना के तहत मिलेंगे पंप के कनेक्शन

जिसको केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने लोगो के बीच उतारा है. इसका मुख्य उदेश्य डॉक्टर के पास जाकर परामर्श लेने की जगह डिजिटल प्लेटफॉर्म के सहायता से कही भी चिकित्सीय लाभ आप आसानी से उठा सकते है. दोस्तों इस योजना से जरिए एक दिन में 4.34 लाख से ज्यादा मरीजों की सेवा करने का रिकॉर्ड है.
यह भी पढ़े: Pm Kisan FPO Yojna 2023: किसान के लिए खुशखबरी सरकार के द्वारा मिलेगा 15 लाख का लाभ जानिये पीएम किसान FPO योजना के बारे में

Exit mobile version