Youth Internship Scheme: दोस्तों अभी के समय में केंद्र सरकार के साथ साथ राज्य सरकार भी कई तरह के योजनओं को आम लोगों के लिए ला रही है. जिसमें आम लोगों के साथ साथ युवओं को भी बहुत सारे फायदे मिलते है. तो दोस्तों आज के इस खबर में हम बात करने वाले है एक ऐसे योजना के बारे में जो युवाओं के लिए ही बनी है.
यह भी पढ़ें : Mahila Udhyami Yojana: महिलाओं को बिजनस करने के लिए सरकार देगी 3 लाख रुपया का लोन,जानिये क्या है तरीका

दोस्तों आज के इस खबर में हम जिस योजना के बारे में बात करने वाले है उसका नाम मुख्यमंत्री युवा इंटर्नशिप योजना है. दोस्तों सबसे खास बात यह है की यह योजना मध्य प्रदेश के युवओं के लिए है. (Youth Internship Scheme news in hindi) जहां शिवराज सिंह चौहान की सरकार ने युवाओं को रोजगार देने के लिए यह योजना लाइ है.
यह भी पढ़ें : PM Jan Dhan Yojana: अब जनधन योजना के खाताधारकों को 3000 रुपये मिलेंगे सीधे खाते में, जाने पूरा प्रोसेस

आपको बता दे की इस योजना मुख्य उद्देश्य यहाँ के योवओं को कुशल बनाने के लिए मुख्यमंत्री युवा इंटर्नशिप योजना को लोगो के बीच लाया गया है. बता दे की इसके जरिए युवाओं को हर महीने 8,000 रुपये बतौर स्टाइपैंड दिए जाएंगे. बता दे की सरकार पुरे प्रदेश में 4695 युवाओं का चयन करेगी.
यह भी पढ़ें : PM Kisan Yojana: पीएम किसान योजना के आने लगे पैसे जल्दी से चेक करें अपना स्टेटस पैसा आया की नहीं, जानिए कैसे करें चेक

MP Internship Last Date: आपके जानकारी के लिए बता दे की इस योजना के सिर्फ मध्य प्रदेश के युवा ही आवेदन कर सकते है. और सबसे खास बात यह है की उनकी उम्र 18 साल से 29 वर्ष के बीच होनी चाहिए. और इस योजना में सिर्फ ग्रेजुएट या फिर पोस्ट ग्रेजुएट ही आवेदन कर सकते है.
यह भी पढ़ें : Kusum Solar Pump Yojana 2023: भारत के किसानों को कुसुम सोलर पंप योजना के तहत मिलेंगे पंप के कनेक्शन