Site icon First Bharatiya

Double Bank Account: अगर आपके पास भी है एक से अधिक बैंक अकाउंट तो जान लीजिये यह सरकारी नियम नहीं तो…

hythuyj

Double Bank Account: दोस्तों अब डिजिटल जमाना आ गया और अभी के समय में हर किसी के पास बैंक अकाउंट होता है चाहे वह बच्चा हो या जवान हर कोई अपने वितीय लेन-देन के लिए एक बैंक अकाउंट रखते है. खासकर अपने जमा पूंजी को सुरक्षित रखने के लिए लोग बैंक अकाउंट का इस्तेमाल करते है.

Double Bank Account: लेकिन दोस्तों आज के इस खबर में हम बात करने वाले है कि एक व्यक्ति कितने बैंक में अपना अकाउंट रख सकते है और उसके लिए सरकारी नियम क्या कहती है. दोस्तों सबसे पहले तो आप यह जान लीजिये की बैंक खाते की भी कई तरह के प्रकार होती है जैसे सेविंग अकाउंट, करंट अकाउंट, सैलरी अकाउंट और जॉइंट अकाउंट होते है.

Double Bank Account: दोस्तों इन सभी में से सेविंग अकाउंट मुख्य रूप से आम खाता होती है. और यह खता अधिकतर आम जनता की खोल्वाते है. यह खाते सेविंग के लिए खोलवाये जाते है. और जो दूसरा खता है करंट खता वह खाता लोग बिजनस करने के लिए चालू करवाते है.

और दोस्तों अगर हम जॉइंट खाता के बारे में बात करें तो जॉइंट खाता पति-पत्नी के बिच और बच्चे एवं माता-पिता के बीच खोलाय जाता है. वहीँ दोस्तों अगर हम एक से अधिक बैंक अकाउंट खाते के बारे में बात करें तो इसके लिए कोई सरकारी नियम कानून नहीं है लोग एक से अधिक अपने सुविधा के अनुसार कितना भी खता उपयोग में ला सकते अहि.

Exit mobile version