Site icon First Bharatiya

HDFC Bank merger को मिली मंजूरी, HDFC ग्राहकों पर होगा क्या असर ? खाताधारक को होगा क्या फयेदा ? जानिए.

hdfc bank merger news

hdfc bank merger news

HDFC Bank merger : एचडीएफसी ( Housing Development Finance Corporation) और एचडीएफसी बैंक दो अलग-अलग प्राइवेट बैंक हैं, HDFC खाताधारक को लोन सम्बन्धी सुविधा प्रदान करती है वही HDFC Bank ये भारत की सबसे बड़ी बैंक है ये अपने ग्राहकों को बैंकिंग सम्बन्धी सुविधा प्रदान करती है. अब दोनों के merger को मंजूरी मिल गई है. आइये जानते है दोनों में मर्ज के बाद ग्राहकों पर क्या असर पड़ेगा.
यह भी पढ़े: Post Office TD scheme 2023: भूल जाएये FD, अपने रकम को कीजिये TD, मिलेगा 10 लाख का 14 लाख, जाने कैसे

HDFC Bank merger का क्या होगा असर ?

यह भी पढ़े:Post office FD scheme 2023 से आपको रातों-रात मिलेगा तगड़ा रिटर्न, भीड़ बढ़ने से पहले करे अप्लाई

credit: hdfc bank

यह भी पढ़े: Indusind Bank नीलाम कर रही जब्त की हुई वाहन, मिल रहा 90 हजार में चमचमाती कार और 21 हज़ार में बाइक, ऐसे करे अप्लाई

एचडीएफसी और एचडीएफसी बैंक दोनों के विलय का निर्णय काफी सोच समझ कर लिया गया है. देश की आर्थिक हालात में सुधार हो सकती है. रेपो रेट घटाने से लोगो को सस्ते में लोन उपलब्ध हो सकेगा. मर्जर की खबर से शेयर बाज़ार में भी तेजी देखि जाएगी. फ़िलहाल HDFC दोनों के मूल्य में उतार चढ़ाव जरी है. लेकिन मर्ज हो जाने के बाद HDFC का शेयर बुल्लिश हो सकता है. Fixed Deposit पर ज्यादा व्याज मिलने का अनुमान है.
यह भी पढ़े: Bajaj Finance FD 2023 दे रहा है जबरदस्त मुनाफा, मिलगा तगड़ा व्याज, बिच में पैसा निकलने पर भी FD नहीं टूटेगा, जानिए

कुल मिला कर कहा जाये तो दोनों के ग्राहक अब HDFC बैंक में जायेंगे और अपना काम आगे बढ़ाएंगे. एचडीएफसी और एचडीएफसी बैंक के विलय को RBI (रिज़र्व बैंक ऑफ़ इंडिया ) के तरफ से हरी झंडी भी मिल गई है. यह मर्जर का कार्य 2023 के जुलाई तक पूरी कर ली जाएगी. इस मर्जर से एक नया वित्तीय संस्थान बनेगा, जिसमें एचडीएफसी बैंक के सारे बैंकिंग सेवाएं और एचडीएफसी के बचत और ऋण उत्पादों को शामिल किया जाएगा।

Exit mobile version