Site icon First Bharatiya

Post Office TD scheme 2023: भूल जाएये FD, अपने रकम को कीजिये TD, मिलेगा 10 लाख का 14 लाख, जाने कैसे

post office td scheme

post office td scheme

Post Office TD scheme 2023 : पोस्ट ऑफिस टीडी स्कीम भारतीय इन्वेस्टर्स के लिए एक सुरक्षित और लाभदायक स्कीम है. यह एक लोकप्रिय निवेश विकल्प है. जो भारत के पोस्ट ऑफिस द्वारा प्रदान किया जाता है। Post Office Time Deposit scheme अपने ग्राहकों का अच्छा खासा व्याज दे रही है. इसमे 7 से 7.5 प्रतिशत का व्याज मिल रहा है.
यह भी पढ़े: Post office FD scheme 2023 से आपको रातों-रात मिलेगा तगड़ा रिटर्न, भीड़ बढ़ने से पहले करे अप्लाई

Post Office TD scheme 2023 के फायदे.

यह भी पढ़े: Bajaj Finance FD 2023 दे रहा है जबरदस्त मुनाफा, मिलगा तगड़ा व्याज, बिच में पैसा निकलने पर भी FD नहीं टूटेगा, जानिए

credit: zeebiz

टाइम डिपाजिट का जो स्कीम होता है वो Post Office FD scheme ( फिक्स्ड डिपाजिट ) से अलग होता है . यह निवेश विकल्प एक सुरक्षित और लाभदायक विकल्प है जो लोगों को उनकी आय को बढ़ाने में मदद करता है। यह स्कीम बहुत सारे लोगों के लिए उपलब्ध है और यह एक बहुत सरल और सुरक्षित तरीका है अपने पैसे को निवेश करने का।
यह भी पढ़े: FD interest rate : यह बैंक दे रहा है फिक्स्ड डिपाजिट पर तगड़ा मुनाफा, 888 दिन में आपकी रकम का जबरदस्त रिटर्न

पोस्ट ऑफिस टीडी स्कीम में निवेश करने के लिए, आपके पास एक स्थायी बैंक खाता होना जरूरी है। आप इस स्कीम में अपनी धनराशि को एक स्थिर दर पर निवेश कर सकते हैं। निवेश की अवधि एक से 5 साल तक हो सकती है। निवेश करने के बाद, आप नियमित अंतराल पर ब्याज का लाभ उठा सकते हैं।

पोस्ट ऑफिस फिक्स्ड डिपाजिट में अगर आप FD करते है तो उसका व्याज 6.8 से 7 प्रतिशत तक का होता है. एक साल वाले को 6.8% प्रतिशत का व्याज मिलता है. वही 2 साल FD वाले को 6.9% का व्याज मिलता है. साथ ही 5 साल के लिए आपके रकम पर 7% का भरी भरकम व्याज मिलता है.

Exit mobile version