Site icon First Bharatiya

PM Jan Dhan Yojana: अब जनधन योजना के खाताधारकों को 3000 रुपये मिलेंगे सीधे खाते में, जाने पूरा प्रोसेस

bak11 4

PM Jan Dhan Yojana: दोस्तों मौजूदा समय में केंद्र की मोदी सरकार आम लोगो के लिए कई तरह के योजना चला रही है. जिसमे लोगो को कई तरह के फायदे मिलते है. लेकिन आज के इस खबर में हम आपको एक ऐसे योजना के बारे में बताने वाले है. जिसमे लोगो को 3000 रुपये मिलेंगे. शहर और गाँव सभी के लिए एक जैसा काम नहीं करती. सभी गांवों में रात को रौशनी के लिए सरकार ने एक और योजना चला रही है जिसका नाम Solar Power Yojna है.
यह भी पढ़े: Mahila Udhyami Yojana: महिलाओं को बिजनस करने के लिए सरकार देगी 3 लाख रुपया का लोन,जानिये क्या है तरीका

credit: zeebiz

दोस्तों हम जिस योजना के बारे में बात करने वाले है उसका नाम पीएम जन धन योजना है. दोस्तों इस योजना के तहत बैंक में खाता खुलवाने वाले लोगों को हर महीने 3,000 रुपये पेंशन मिलने वाली है. (PM Jan Dhan Yojana news in hindi) बताया जा रहा है की जल्द ही यह पैसा लाभार्थियों के जनधन अकाउंट में ट्रांसफर होने वाली है.
यह भी पढ़े: Kusum Solar Pump Yojana 2023: भारत के किसानों को कुसुम सोलर पंप योजना के तहत मिलेंगे पंप के कनेक्शन

आपको बता दे की केंद्र की मोदी सरकार ने इस योजना की शुरुआत साल 2015 में की थी. जिसका मुख्य लक्ष्य बड़ी संख्या में लोगों को बैंकिंग सिस्टम से जोड़ने का था. और सरकारी योजना का पैसा सीधे लाभार्थियों के खातों तक पहुचाना था. दोस्तों इसके खाताधारको की संख्या 48.20 करोड़ के पार हो चुकी है.
यह भी पढ़े : Pm Kisan FPO Yojna 2023: किसान के लिए खुशखबरी सरकार के द्वारा मिलेगा 15 लाख का लाभ जानिये पीएम किसान FPO योजना के बारे में

Exit mobile version