IAS Success Story: 12वीं क्लास में ही गुजर गए पिता, बिगड़ गई घर की आर्थिक हालात नौकरी छोड़ शुरू किया UPSC की तैयारी बना IAS

IAS Success Story: दोस्तों यूपीएससी का सफर उतना आसान नहीं है अगर आपके घर के आर्थिक हालात सही नहीं है तो ये सफर और मुश्किल हो जाता है. दोस्तों आज के इस खबर में हम बात करने वाले है ऐसे ही एक शख्स जिनका नाम शशांक मिश्रा(Shashank Mishra) है वो उत्तरप्रदेश के मेरठ के रहने वाले है.

Blank 5 Grids Collage 63

IAS Success Story shashank mishra: दोस्तों वैसे तो संघर्ष हर किसी के जीवन में थोडा बहुत होता है. लेकिन शशांक मिश्रा(Shashank Mishra) का पूरा जीवन संघर्षो से भरा हुआ है. दोस्तों इनके ऊपर दुःख का पहाड़ तब टूट गया जब छोटी सी उम्र में ही इनके पिता इन्हें छोड़कर इस दुनिया से चले गए. उसके बाद तो शशांक मिश्रा(Shashank Mishra) पूरी तरह टूट गए.

IAS Success Story in hindi: दोस्तों जब इनके पिताजी इस दुनिया को छोड़कर चले गए तब घर की साड़ी किम्मेदारी इनके ऊपर आ गई लेकिन ये कभी भी कितनी भी खराब प्रस्थिति में हार नहीं माने और लगातार मेहनत करते रहे दोस्तों बहुत सारे परेशानी को झेलकर शशांक मिश्रा(Shashank Mishra) ने लगातार 2 साल तक यूपीएससी की तैयारी की.

वो कहते है न अगर आपके अन्दर हौसला जिंदा हो तो आपका कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता वही हुआ है शशांक मिश्रा(Shashank Mishra) के साथ उन्होंने यूपीएससी जैसे बड़े लेवल की एग्जाम में टॉप 5 में अपनी जगह बना ली. और अपने श्रेधेय पिताजी के सपने को भी साकार किया.