Vishakha Yadav
Vishakha Yadav

IAS Success Story: संघ लोक सेवा आयोग भारत के सर्वश्रेष्ठ आयोग में से एक आयोग है यह आयोग भारत के अन्दर से लोकसेवा अधिकारियों का चयन करता है. कई स्टूडेंट ऐसे होते है जो पहले प्रयास में ही अच्छे रैंक से टॉप कर जाते है और कुछ स्टूडेंट एक दो बार असफल होने के बाद आईएएस बनते है.

Also read: पिता ने सब्जी बेचकर बेटे को बनाया अधिकारी UPSC परीक्षा में मिली सफलता, पुरे समाज में बढ़ाया पिता का मान-सम्मान

IAS Success Story In hindi:दोस्तों आज के इस खबर में हम बात करने वाले है एक ऐसे ही आईएएस अधिकारी के बारे में लगातार दो बार यूपीएससी(Union Public Service Commission) की परीक्षा में असफल हो गई लेकिन कभी भी वो हार नहीं मानी. और संघर्ष करती और वो कहते है न मेहनत करने वाले लोगों को एक न एक दिन कामयाबी जरूर मिलती है.

Also read: प्रतिभा ने लाखो की नौकरी छोड़ शुरू की यूपीएससी की तैयारी लगातार मिल रही असफलता के बाद तीसरे प्रयास में मिली सफलता

IAS Success Story Vishakha Yadav: दोस्तों हम जिसके बारे में बात कर रहे है उनका नाम विशाखा यादव है विशाखा यादव बचपन से ही पढने में काफी तेज-तरार छात्रा थी. विशाखा ग्रेजुएशन पूरा करने के बाद इंजीनियरिंग करने का फैसला ली. और इंजीनियरिंग के बाद वो नौकरी में चली गई.

Also read: UPSC Result : इस बार के रिजल्ट में जलवा रहा मुखर्जीनगर वाले दिव्यकीर्ति सर के दृष्टि IAS कोंचिंग का

Vishakha Yadav IAS Success Story: दोस्तों अच्छी खासी नौकरी होने के बाबजूद भी उन्होंने एक फैसला लिया यूपीएससी(Union Public Service Commission) करने का और नौकरी को छोड़ विशाखा ने पूरा ध्यान यूपीएससी पर लगा दी दोस्तों दो बार लगातार विशाखा यूपीएससी(Union Public Service Commission) में असफल हो गई लेकिन उसके बाबजूद भी वो हार नहीं मानी और तीसरे प्रयास में सिर्फ टॉप ही नहीं की बल्कि पुरे इंडिया में 6ठा स्थान भी हाशिल की.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...