Garima Agrawal
Garima Agrawal

IAS Success Story: दोस्तों हमारे देश में कई तरह के एग्जाम होते ही लेकिन हमारे देश के सबसे सर्वश्रेष्ठ एग्जाम यूपीएससी(UPSC) को माना जाता है. और यह एग्जाम भारत के सबसे कठिन एग्जाम में से एक एग्जाम है इस परीक्षा में अगर 1000 सीट की वैकेंसी है तो करीब 10 लाख अभ्यार्थी इसके लिए फॉर्म अप्लाई करते है.

IAS UPSC Success Story:दोस्तों यूपीएससी(UPSC) की परीक्षा में सफलता पा लेना आसान बात नहीं है इस परीक्षा को किसी तपस्या से कम नहीं माना गया है. लेकिन आज के इस खबर में अहम बात करने वाले है एक ऐसे अभ्यार्थी के बारे में जिसने आईएएस और आईपीएस बनने के लिए अपने विदेश में कर रहे लकाहों रुपया की सैलरी वाली जॉब को ठुकड़ा दिया है.

IAS Garima Agrawal:जी हाँ दोस्तों हम जिस अभ्यार्थी के बारे में बात कर रहे है उनका नाम गरिमा अग्रवाल(Garima Agrawal) है. और गरिमा अग्रवाल साल 2019 बैच की आईएएस अधिकारी है. दोस्तों अभी के समय में किसी के लिए अगर पहले प्रयास में यूपीएससी(UPSC) क्लियर हो जाता है तो वो अपने आप में बहुत बड़ी बात होती है है.

IAS Success Story in hindi: लेकिन गरिमा अग्रवाल(Garima Agrawal) ने लगातार दो बार यूपीएससी(UPSC) क्लियर की आपको बता दूँ की पहले प्रयास में गरिमा अग्रवाल ने यूपीएससी की परीक्षा पास की तो उसे आईपीएस अधिकारी बनाया गया लेकिन जब वो दुसरे बार यूपीएससी(UPSC) की परीक्षा [पास की तो वो आईएएस अधिकारी बनी.

IAS Success Story Garima Agrawal: दोस्तों गरिमा अग्रवाल(Garima Agrawal) के बारे में बताया जाता है की गरिमा अग्रवाल बचपन से ही पढने में काफी तेज-तरार छात्रा थी मैट्रिक-इंटर में उन्हें 90% से अधिक अंक मिले थे. बाद में ये इंजीनियरिंग करने के बाद विदेश चली गई नौकरी करने के लिए नौकरी के दौरान इन्हें ऐसा लगा की हमें देश सेवा करनी चाहिए.

और गरिमा अग्रवाल(Garima Agrawal) ने अपने नौकरी को छोड़कर अपने देश की सेवा करने के लिए यूपीएससी(UPSC) की परीक्षा में शामिल होने की फैसला ली और गरिमा अग्रवाल एक बार नहीं बल्कि दो-दो बार यूपीएससी(UPSC) की परीक्षा में अच्छा नंबर हाशिल की. गरिमा अग्रवाल(Garima Agrawal) बेहद इमानदार अधिकारी के रूप में गिनी जाती है.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...