rgrtg

Sulfat Moideen, Keral: किसी ने सही कहा है अगर आपके हौसल बुलंद हो तो आपको दुनिया की कोई ताकत नहीं झुका सकता. दोस्तों आज की खबर में हम बात करने वाले है एक ऐसी महिला के बारे में जो महज 12वीं पास है लेकिन उन्होंने जो कारनामा करके दिखाया है वो अपने-आप में काफी बड़ा है.

Also read: छात्रा गई थी अपनी कोचिंग देखने लेकिन स्टेशन पर मिल गई बड़ी खुशखबरी, माँ ने वहीँ पर मिठाई खिलाकर मुंह किया मीठा!

Blank 5 Grids Collage 40

दोस्तों दरअसल हम जिसके बारे में बात करने वाले है उनका नाम सुलफत मोइद्दीन(Sulfat Moideen chhat par kheti) है दोस्तों सुल्फत मोइद्दीन(Sulfat Moideen ka ghar kaha hai) दक्षिण भारत के केरल के एर्नाकुलम के एक छोटी सी गाँव एडावनक्क के रहने वाले है. सुल्फ्त मोइद्दीन(Sulfat Moideen dhaniya) अपनी जैविक खेती को लेकर पूरा मशहूर है.

Also read: IAS Success Story : गरीबी के चलते माँ बनाती थी स्कूल में खाना, पढाई करके बेटा बना अधिकारी, घर के साथ-साथ पूरा समाज में ख़ुशी

जो काम बड़े-बड़े पढ़े-लिखे लोग नहीं कर पाए वो काम को महज 12वीं पास सुल्फ्त मोइद्दीन(Sulfat Moideen pudeena ki kheti) ने करके दिखाया है. इस काम के लिए सुल्फ्त मोइद्दीन को आज से करीब तीन साल पहले साल 2020 में उन्हें केरल सरकार के द्वारा टरेंस किसान के अवार्ड से भी सम्मानित किया गया था.

Also read: माँ दुसरे के खेतों में घास छिलती थी पिता थे मजदुर बेटा बना DSP ख़ुशी के से रोने लगी माँ यकीन नही हुआ, जानिये….

दोस्तों,सुल्फ्त मोइद्दीन(Sulfat Moideen) का कहना है की हम पिछले 20 से अधिक साल से यह खेती करते है. और सबसे खास बात यह है की सुल्फ्त मोइद्दीन यह खेती अपने घर के छत पर ही करती है आपको बता दूँ की उनका छत करीब 2 हजार वर्ग फूट से भी अधिक का है जिस पर सुफ्त मोइद्दीन(Sulfat Moideen pyaz ki kheti) तरह-तरह के खेती करती है.

Also read: IPS Success Story: बेटी ने पुलिस अफसर बनकर की अपने दादा की इच्छा पूरा बचपन से ही माँ का था सपना, जानिये

सुल्फ्त मोइद्दीन अपनर छत पर 10 से अधिक किस्म की खेती करती है.

  • मौसमी
  • प्याज
  • अदरक
  • हल्दी
  • पुदीना
  • मक्का
  • धनिया

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...