kujyuh

PM Awas Yojna New List 2023: प्रधानमंत्री आवास योजना की नई लिस्ट इस साल यानी की 2023 की लिस्ट तैयार हो गई है और इस योजना में उन सभी लाभार्थी का नाम शामिल है जिनका नाम इस योजना के लिए चयन किया गया है. चलिए जानते है इस नई लिस्ट के बारे में….

जानिये कितने तरह की होती है PM Awas Yojna की लिस्ट

दोस्तों प्रधानमंत्री आवास योजना की लिस्ट दो प्रकार की होती है पहली लिस्ट ग्रामीण और दूसरी लिस्ट शहरी होती है. और गाँव वाले लोगों का नाम ग्रामीण लिस्ट में रहता है तथा शहर वाले लोगों का नाम शहर वाली लिस्ट में होता है. आज के इस खबर में हम बात करने वाले है इसी लिस्ट के बारे में….

सरकार ने जारी कर दिया 2023 PM Awas Yojna की लिस्ट

दोस्तों किन लोगों ने साल 2023 के लिए आवास योजना के लिए अप्लाई किया था उन लोगों के लिए खुशखबरी है. क्यूंकि इस साल का लिस्ट सरकार ने जारी कर दिया है. और खास बात यह है की लिस्ट में वही लोगो का नाम शामिल किया गया है. जिनका कागज़ पूर्ण रूप से सही था.

जानिये PM Awas Yojna में कैसे देख्नेगे अपना नाम?

दोस्तों इस योजना में अपना नाम देखने के लिए आपको सबसे पहले प्रधानमंत्री आवास योजना के अधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा. उसके बाद आपके सामने होम पेज आएगा. जिस पर आपको क्लिक करना है उसके बाद आपके सामने डैशबोर्ड आएगा जिसमें आपको कई तरह के योजना दिखेंगे उसमें से आपको प्रधानमंत्री आवास योजना चयन करना है.

इस लिंक पर ज्जाक्र चेक कर सकते है PM Awas Yojna की लिस्ट

अगर आप ये प्रक्रिया को फॉलो नहीं कर पा रहे है तो आप Pmaymis.Gov.In पर जाकर अपना अगर आप गाँव से है तो पहले अपना जिला फिर ब्लॉक फिर प्रखंड का नाम चयन करेंगे उसके बाद आपके सामने आपके प्रखंड का वो लिस्ट आ जाएगा जिसमें उन लोगों का नाम होगा जिनका साल 2023 के लिए PM Awas Yojana में नाम पास हुआ होगा.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...