hrth

Anju Sharma Ias: देश की सबसे कठिन परीक्षा में से एक परीक्षा यूपीएससी की परीक्षा है और इस परीक्षा को एक तपस्या के समान माना जाता है इस परीक्षा के तैयारी के लिए लोग महीनों पहले से मेहनत करते है तब जाकर कहीं उनको सफलता हाथ लगती है.

Also read: माँ दुसरे के खेतों में घास छिलती थी पिता थे मजदुर बेटा बना DSP ख़ुशी के से रोने लगी माँ यकीन नही हुआ, जानिये….

दोस्तों आज के इस खबर में हम बात करने वाले है एक ऐसे ही अभ्यार्थी के बारे में जो पहले ही प्रयास में यूपीएससी की परीक्षा में सफलता हाशिल की उनका नाम है अंजू शर्मा दोस्तों अंजू शर्मा के बारे में बताया जाता है की अंजू शर्मा एक तेज-तरार आईएएस अधिकारी है.

Also read: IAS Success Story : गरीबी के चलते माँ बनाती थी स्कूल में खाना, पढाई करके बेटा बना अधिकारी, घर के साथ-साथ पूरा समाज में ख़ुशी

लेकिन दोस्तों इनके जीवन में एक खास बात है खास बात यह है की यह अपने जीवन में कभी हार नहीं मानी है इसका अंदाजा आप इस बात से लगा सकते है की ये मैट्रिक और इंटर की परीक्षा में फेल हो गई थी. लेकिन उसके बाबजूद भी इन्होने हिम्मत नहीं हारी और पढ़ाई करते रही और देश के सबसे कठिन परीक्षा यूपीएससी में बाज़ी मारी.

Also read: IPS Success Story: बेटी ने पुलिस अफसर बनकर की अपने दादा की इच्छा पूरा बचपन से ही माँ का था सपना, जानिये

Also read: उत्तर प्रदेश का यह किसान अपने यहाँ उगा रहा है कई विदेशी सब्जी बहुत हो रही है इसकी मांग, जानिये इसके बारे में खास बात…

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...