Site icon First Bharatiya

Bihar Board 10th Result: पिता करते है किसानी बेटी की बिहार टॉप पुरे बिहार में हाशिल की तीसरा स्थान बनना चाहती है आईएएस अधिकारी

ty54yt

दोस्तों आज बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट आया था और पुरे बिहार में जिन्होंने पहला स्थान हाशिल किया है उनका नाम मो. रुम्मान अशरफ है लेकिन इसके अलावा बेटियों का भी जलवा बरकरार है आपको बता दूँ की बिहार के पश्चिम चम्पारण की बेटी भावना कुमारी जो की पुरे बिहार में तीसरा स्थान लाई है.

आपको बता दूँ की भावना ने मैट्रिक में 500 में से 484 अंक हाशिल की है. वहीँ भावना बेहद साधारण परिवार से आती है उनके पिता किसानी का काम करते है. भावना बताती है की मुझे विश्वास ही नहीं हो रहा था. की हमें इतना मार्क्स आया साथ ही उन्होंने बताया की मेरे सफलता का असली हकदार मेरे माता-पिता एवं गुरु है.

दोस्तों भावना पश्चिम चम्पारण के योगापट्टी स्थित उत्क्रमिक विद्यालय की छात्रा है. और भावना आगे चलकर यूपीएससी की तैयारी करके आईएएस अधिकारी बनना चाहती है. वहीँ आपको बता दूँ दूँ की इस बार बिहार में मैट्रिक की परीक्षा पुरे बिहार से कुल 16 लाख से अधिक लोगों ने दिया था. जहाँ 80% से अधिक लोगों को सफलता हाथ लगी है.

Exit mobile version